अगर आपको ‘पार्टनर’ में देखने को मिले ये 7 बदलाव, तो समझ लीजिए लाइफ में है कोई दूसरा

4 months ago Himanshi Chetiwal 0

अक्सर आपने सुना होगा कि, हर रिश्ते में विश्वास होना बेहद जरुरी है। किसी रिश्ते को आगे बढ़ाने में विश्वास ही आपकी मदद करता है, लेकिन जब यही विश्वास टूटता है तो साथ में कई लोगों का दिल भी टूट जाता है, अगर आप चाहते हैं कि, आपके साथ कभी ऐसा ना हो तो आप पहले भी इन प्वाइंट को जान लें, और अपने पार्टनर को संभाल लें। अगर आपके पार्टनर में पहले से कुछ बदलाव आ गए हैं और आपका पार्टनर आपके साथ थोड़ा अलग व्यवहार भी कर रहा है। साथ ही आपको इस बात का भी शक हो कि कहीं आप दोनों के बीच में कोई तीसरा तो नहीं आ गया है, तो साफ जाहिर है कि आपके पार्टनर के जीवन में आपके अलावा भी कोई दूसरा आ चुका है, तो चलिए जानते हैं आखिर किन-किन संकेतों के द्वारा आप अपने पार्टनर के अफेयर्स को पहले ही समझ सकते हैं।

एक रिपोर्ट ने बताया गया है कि, अगर आपके पार्टनर में ये 7 संकेत दिखते है, तब समझ जाएं कि आपके पार्टनर की जिंदगी में किसी तीसरे ने एंट्री ले ली है।

स्टाइल में बदलाव

अगर आपके पार्टनर की कपड़े खरीदने की स्पीड बढ़ गई है और अचानक हेयर-कट और परफ्यूम बदलने लगे हैं। साथ ही वो आजकल स्पोट्स में दिलचस्पी लेने लगते हैं और फैट से फिट के लिए जीम भी जाना शुरु कर देते हैं। तब समझ जाएं की उनका किसी और के साथ अफेयर है।

सोशल साइट्स का ज्यादा इस्तेमाल

सोशल नेटवर्किंग साइट पर बहुत सारे लोगों से जुड़ना और सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ज्यादा समय देना, और इन सब के बारे में आपसे छुपाना। तो समझ जाइए कि कुछ तो गड़बड़ है।

रोमांस कम कर देना

आपके साथ रोमांस की जीद ना करना, तारीफ ना करना, पहले की तरह आपको प्यार ना जताना और बात-बात पर गले लगने वाला पार्टनर का दूर रहना। इन सब बातों को देखकर समझ लीजिए की आपके पार्टनर का किसी से अफेयर चल रहा है।

मोबाइल साइलेंट होना

किचन में हो या बाथरुम में, टीवी देख रहे हो या लैपटॉप पर काम कर रहें हो। हमेशा आपका पार्टनर अगर अपना फोन साइलेंट पर रखता हो या खुद से फोन को दूर नहीं करता हो। तब इससे आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि, उनका किसी दूसरे के साथ चक्कर चल रहा है।

बात ना करने के बहाने ढूंढना

जब आप अपने पार्टनर से बात करने की कोशिश करते हैं और उस समय आपकी बात ना हो पाएं या फिर हर बार कोई नया बहाना बताना ये इस बात का संकेत होता है कि उस व्यक्ति का किसी के साथ अफेयर है।

बात-बात पर गुस्सा करना

जब आपका स्वीट और अटेंशन देने वाला पार्टनर अचानक से चिड़चिड़ा हो जाए या हर छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने लगे। ये संकेत इस ओर ही इशारा करता है कि उनकी दिलचस्पी किसी और व्यक्ति में होने लगी है।

बॉडी लैंग्वेज में बदलाव होना

अगर आपके पार्टनर की बॉडी लैंग्वेज और उसके व्यवहार में बदलाव होने लगे, साथ ही वो आपकी आंखों में देखकर बात ना करें। तो आप समझ जाइए कि कुछ ना कुछ तो जरुर है। इसलिए आप उनका शेड्यूल के बारे में पूछे और दिनभर में वो क्या-क्या करते हैं। जब आप उनसे शेड्यूल पूछ रहे हो, तब वे अनकंफर्टेबल हो जाते हो और उस समय आपको समझ जाना चाहिए की आपके पार्टनर और आपके बीच में कोई तीसरा आ गया है।