अगर इंटिमेट होने के बाद आप भी नहीं दे रही हैं अपनी योनि पर ध्यान..तो जरा हो जाइये सावधान..हो सकती हैं ये समस्याएं..

2 weeks ago admin 0

इंटिमेट होना किसी भी कपल के लिए एक बहुत ही प्यारा एहसास है| जब दो प्यार करने वाले आपस में शारीरिक संबंध बनाते है तब वो एक दूसरे के और भी करीब हो जाते हैं और इससे उनके रिश्ते में मजबूती भी आती है| पहली बार इंटिमेट होते समय दोनों पार्टनर्स काफी सहेजता के साथ एक दूसरे के करीब आते हैं लेकिन जब यह प्रकिया कई बार हो चुकी होती है तो आपका पार्टनर आपके सामने अपनी एक अलग (वाइल्ड) छवि दिखाते है| पार्टनर के इस रूप को देखने के बाद आपकी सैक्स लाइफ एक लम्बे समय के लिए हसीन हो जाती है। संबंध बनाने के बाद महिलाएं सिर्फ लेटना पसंद करती हैं| वह अपने पति की प्यारी बाहों में लिपटीं रहना चाहती हैं लेकिन क्या आप जानती है कि इंटिमेट होने के बाद लम्बे समय तक बिस्तर पर रहना आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है!

 

यह है छह महत्वपूर्ण बातें जो आपको संबंध बनाने के बाद अपने दिमाग में जरुर रखनी चाहिए।

अपने योनि के हिस्से को साफ करें

इंटिमेट होने के बाद आपकी योनि में यिस्ट इन्फेक्शन होने की संभावना होती है, जिससे बैक्टीरिया बनते हैं और वह उंगलियों, ल्यूब्रिकेंट और मुंह से हो सकते हैं। इस इन्फेक्शन से बचने के लिए संबंध बनाने के बाद अपने प्राइवेट पार्ट को बिना खुशबू वाले या हल्के महकदार साबुन से साफ़ करें। साफ़ करने के लिए गीले कपड़े या सामान्य नहाने के तौलिए का इस्तेमाल करें| योनि की अंदरूनी सफाई की आवश्यकता नहीं है क्योंकि योनि का आंतरिक हिस्सा खुद को साफ करने का अपना चक्र है।

अपने भीतर की स्त्री से लाड़-प्यार कीजिए

वाइल्ड तरीके से होने के बाद आपके शरीर को अधिक आराम की जरुरत  होती है। अपनी बॉडी को आराम देने के लिए लीजिए और अपने शरीर पर एक्स्ट्रा वर्जिन तेल लगाइए। इसमें शरीर को हाइड्रेट रखने के गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा को मुलायम और नर्म बनाए रखते हैं यह संक्रमण को भी दूर रखता है।

पानी जरूर पिएं

हाइड्रेट रहना तो वैसे भी बहुत जरूरी है। जिस प्रकार एक अच्छे नियमित व्यायाम के बाद आप पूरी पानी की बोतल पी जाती है,उसी प्रकार संबंध बनाने  के बाद आपको पानी पीना चाहिए। यह सैक्स के बाद महसूस की जाने वाली पीड़ा को कम करता है।

Pensive blond woman drinking water in her kitchen

ढीले कपड़े पहने

जब आप अपनी लवमेकिंग प्रक्रिया को पूरी कर चुकी हों तब| फौरन किसी आरामदायक पैजामा को पहने। फैंसी लिंजरी आपके शरीर को सही प्रकार से हवा नहीं लगने देती है क्योंकि यह कृत्रिम तत्वों से बनी होती है। इससे बैक्टीरिया और जर्म्स जीवाणु से संक्रमण होने की संभावना होती है।

बाथरूम जाएं

शारीरिक संबंध बनाने क्र बाद एक बार आपको टॉयलेट ज़रूर करनी  चाहिए। योनि को साफ कर देने से इन्फेक्शन होने की संभावना कम होती है, इसलिए फौरन ना सही लेकिन जब भी आप महसूस करें एकबार बाथरूम ज़रूर जाएं।

योनि को ब्लो ड्राय करें

आपको यह पढ़कर आश्चर्य जरुर हुआ होगा कि ब्लो ड्राई का यूज़ तो हम बाल सुखाने के लिए करते हैं तो हमारे प्राइवेट पार्ट में इसका कैसा इस्तेमाल? लेकिन हम आपको बता दें कि आप अपनी योनि को ब्लो ड्राय कर सकती हैं। महिलाएं इसके प्रभाव के कारण योनि को ब्लो ड्राय करती है। यह (UTI’s) और योनि (vaginal mycosis) से बचाव करता है। अपनी योनि को गर्म पानी से साफ करें और बैठकर अपने हेयर ड्रायर की ठंडी हवा का इस्तेमाल करें। ब्लो ड्राय के बाद भी अपनी योनि को पोंछना ना भूलें।