अगर शादीशुदा हैं तो जरूर पढ़िए ये बातें, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान!

2 weeks ago admin 0

समाज में कुछ रिश्ते जन्म के साथ बनते हैं और कुछ रिश्ते जन्म के बाद बनते है| ऐसा ही एक रिश्ता है पति-पत्नी का| कहने के लिए यह रिश्ता दो व्यक्तियों के बीच होता है| लेकिन ये दो व्यक्ति ही आपस में सारे रिश्ते निभाते है| जरूरत पड़ने पर ये दो व्यक्ति एक-दूसरे के प्रति माता-पिता जैसे रिश्ते भी निभाते है| पति-पत्नी के बीच का बहुत सी असमानताएं होते हुए भी दोनों में बहुत प्यार होता है। एक-दूसरे की कमियों को नजरअंदाज करके दोनों उम्र भर जिंदगी एक साथ बिताने का वादा करते हैं। एक साथ रहते-रहते दोनों कि आदतें और उठने-बैठने का ढंग भी एक जैसा हो जाता है। ऐसा बहुत बार हुआ होगा कि आपने अपने लाईफ पार्टनर कि आदतों को कॉपी किया होगा। ऐसी बहुत-सी बातें हैं जिनको आपने भी अपनी शादी-शुदा जिंदगी में जरूर अनुभव किया होगा। आज हम आपकों कुछ ऐसे ही आदतों के बारे में बताएंगे|

बच्चे का नाम सोचना

शादी के बाद अक्सर पति-पत्नी बच्चे के जन्म से पहले ही उनका नाम सोचना शुरू कर देते हैं। आपने भी अपनी जिंदगी में अपने पति या पत्नी के साथ इस तरह के पल जरूर बिताएं होंगे।

 

मैसेज करना

पति या पत्नी के कहीं दूर चले जाने पर फोन पर मैसेज करना और उनकी बातों को याद करना आम बात है। दूरी होते हुए भी एक-दूसरे का अहसास करने का अनुभव हर कपल की जिंदगी का अहम हिस्सा है।

प्यार से शिकायत करना

पति-पत्नी का साथ उम्र भर का होता है। एक-दूसरे से कोई बात न छुपाना, हर एक बात को शेयर करना, यही प्यार है। पति का ऑफिस से घर आना और बच्चे की तरह बीवी की गोद में सिर रखकर ऑफिस की बातें बताना यह बात हर शादीशुदा कपल ने जरूर अनुभव की होगी।

दूसरों से खुद को अच्छा महसूस करना

दूसरे लोगों की जिंदगी देखकर हर कपल खुद को सौभाग्यशाली समझता है। उन्हें ऐसा लगता है कि सिर्फ बाहरी रूप से खुश होने का दिखावा करने से बेहतर है कि एक-दूसरे के प्रति सच्चा प्यार होना।