अगर सुहागरात के दिन इन खास बातों का नहीं रखा ध्यान तो रिश्तों में आ सकती है खटास

5 months ago Bhawna Paul 0

भारतीय परंपराओं में शादी का बहुत महत्व होता है। हर लड़का और लड़की दोनों ही अपनी शादी की पहली रात को लेकर नर्वस रहते हैं और ये रात शादीशुदा जोड़े के लिए बेहद खास भी होती है। शादी की पहती रात से कपल एक-दूसरे को अच्छी तरह समझने की कोशिश करने लगते हैं और एक-दूसरे की पसंद-नापसंद को जानते हैं, लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं कि अगर आप अपनी सुहागरात के दिन उन बातों को शेयर करते हैं तो आपके रिश्ते बनने से पहले ही बिगड़ जाते हैं। इसलिए आज हम आपको बताएगें कि, शादी की पहली रात को कौन-कौन सी बातों का रखें खास ध्यान।

अतीत के बारे में बात न करें

शादीशुदा कपल को अपनी शादी की पहली रात को प्यार-भरी बातें करनी चाहिए। अगर आप उस समय एक-दूसरे के अतीत के बारे में बात करेंगे, तब इससे आपके रिश्ते में थोड़ी खटास भी आ सकती है और पहली रात भी खराब हो जाती है।

एक-दूसरे के परिवार में कमियां ना निकालें

हर किसी की शादी में कोई ना कोई छोटी-मोटी कमी रह ही जाती है तो, लड़के को अपनी पत्नी के परिवार वालों में कमी नहीं निकालनी चाहिए और ना ही उनके परिवार की बुराई करनी चाहिए। साथ ही लड़की को भी अपने ससुराल वालों की बुराई नहीं करनी चाहिए।

रोमांस में जल्दबाजी ना करें 

नए शादीशुदा कपल पहली रात में ही एक-दूसरे को तन-मन से अपना लेते हैं, लेकिन रोमांस करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और अपने साथी की रजामंदी से शारीरिक संबंध बनाने की शुरुआत करें।

अपने पार्टनर में कमी ना निकालें

शादी की पहली रात में कभी भी अपने साथी में कमी ना निकालें क्योंकि कोई भी व्यक्ति पूरी तरह परफेक्ट नहीं होता है। इसलिए आप इस दिन एक-दूसरे में कमियां निकालने की बजाए अपनी पहली रात को एन्जॉय करें।

एक-दूसरे की बातों को सुनें

आपने देखा होगा कि, कुछ लोगों की आदत होती है कि वे बस अपनी ही सुनाते हैं और सामने वाले की बात नहीं सुनते, लेकिन अपनी सुहागरात पर खुद भी बोलें और अपने साथी को भी बोलने का मौका दें। इससे आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।