अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा की रियल लाइफ का सच जानकर दंग रह जाएंगे आप

1 week ago Vivek Rai 0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक परफेक्ट मैन कहे जाते है| अभिनय से लेकर पर्सनल लाइफ तक, हर जगह वो अपने किरदार को अच्छी तरह से निभाते है| अमिताभ बच्चन अपनी लाइफ में इतने सधे हुए रहते है कि उनकी फैमिली का उदाहरण लोग देते है| बच्चन परिवार में खास बात ये है कि इस परिवार ने काफी मेहनत और लगन के साथ पैसा और नाम कमाया हैं। अमिताभ, अभिषेक, जया और ऐश्वर्या इन सभी बच्चन सदस्यों को इनके फैंस काफी पसंद करते हैं। लेकिन बच्चन परिवार कि एक सदस्य के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। ये सदस्य और कोई नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा हैं।

दरअसल, श्वेता  बच्चन परिवार की सबसे पहली संतान हैं। इसलिए वह बच्चन परिवार की काफी लाडली हैं। श्वेता नंदा की सबसे विशेष बात यह हैं कि पिता अमिताभ, माँ जया, और भाई अभिषेक का बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इतना नाम और कनेक्शन होने के बाद भी उन्होंने आज तक किसी भी फ़िल्म में काम नहीं किया है|

जहाँ एक तरफ बॉलीवुड के कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बच्चे अपने माँ बाप के नाम का इस्तेमाल कर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की दुनियां में आसानी से कदम रख लेते हैं। वहीँ श्वेता ने कभी भी अपने पिता अमिताभ की पोजीशन का फायदा उठाकर एक्ट्रेस बनने के बारे में कभी नहीं सोचा।

यहाँ तक कि श्वेता ने एक भारतीय महिला की तरह कम उम्र में शादी भी कर ली। 1997 में निखिल नंदा से शादी रचाने के बाद श्वेता ने मात्र 23 वर्ष की उम्र में ही बेटी नव्या को जन्म भी दे दिया। तब से लेकर अब तक नंदा एक अच्छी हाउस वाइफ बनकर अपने पूरे परिवार का ख्याल रख रही हैं।

आपकों बता दें, कि तकरीबन 10 साल तक हाउस वाइफ बने रहने के बाद श्वेता ने अपने करियर को संवारने का सोचा। अब श्वेता सीएनएन आईबीएन में बतौर सिटिजन जर्नलिस्ट के रूप में काम करती हैं। यहाँ तक कि 2007 में उन्हें एनडीटीवी के शो ‘नेक्स्ट जैन’ की होस्ट बनने का ऑफर भी मिल चुका हैं। श्वेता आज अपने परिवार को सिर्फ घरेलू रूप से ही नहीं बल्कि आर्थिक रूप से भी सपोर्ट करने में सक्षम हैं। श्वेता की लाइफ एक समान्य गृहिणी की तरह ही हैं। वो रोज घर और परिवार का ख्याल तो रखती ही हैं और साथ में अपने प्रोफेशनल कामो को भी करती हैं। श्वेता उन सभी बॉलीवुड सेलिब्रेटी के बच्चों के लिए एक अच्छा उदाहरण हैं। जो अपने माँ-बाप के नाम का इस्तेमाल कर इज्जत और शोहरत कमाते है|