आखिर क्यों पुुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा बनाती हैं Extra Marital Affair, वजह कर देगी हैरान

4 months ago Bhawna Paul 0

शादीशुदा पति-पत्नी को एक-दूसरे को समझना बेहद जरूरी होता है और एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करना भी जरूरी होता है। इससे दोनों के बीच में प्यार हमेशा बना रहता है, ऐसे में अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी कुछ ठीक नहीं चल रही होती तो आप एक्सट्रा मैरिटल अफेयर में फंस जाते हैं। ऐसे में आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को भूलकर किसी दूसरे के साथ रोमांस का आनंद लेने लगते हैं जिसे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कहते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को तबाह करने से पहले इन खास बातों को जरुर जान लें, नहीं तो आपके पास पछतावा के सिवा कुछ बाकी नहीं रहेगा।

शादीशुदा इंसान परिवार को देता है ज्यादा अहमियत

आपने ऐसा बहुत कम देखा होगा कि, एक शादीशुदा व्यक्ति अपनी पत्नी से संबंध तोड़कर किसी दूसरे के साथ संबंध बना लें। कई बार आपको देखकर कोई आपकी ओर आकर्षित भी हो जाता है, लेकिन वो अपने परिवार और अपनी पत्नी को छोड़कर किसी को अपनाने के लिए कभी तैयार नहीं होगा, तो भलाई इसी में है कि, आप ऐसे रिश्ते से दूर ही रहें।

आपको भी दे सकते हैं धोखा

अगर आप ये सोचती हैं कि, जिस व्यक्ति के साथ आप रिलेशन में हैं वो आपको छोड़कर किसी और से प्यार नहीं करता है तो आप इस बात को भूल जाएं, क्योंकि वे शादीशुदा होकर भी आपके साथ रिलेशन में आ सकता है तो ऐसे में शायद आपकी जगह कोई और भी ले सकता है, आपके होने के बावजूद भी उनका दिल किसी और पर आ सकता है और वे आपकी जगह भी ले सकती हैं।

रिश्ते में आ सकती है दूरी

आपको शादीशुदा इंसान के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर बनाने से पहले कई बार सोच लेना चाहिए, और इस रिश्ते में हर बात के लिए तैयार रहें। क्योंकि जो इंसान पहले से ही किसी को छोड़कर आपसे संबंध जोड़ चुका है, तो वो आपको भी जाने के लिए बोल सकता है और आपसे दूरी भी बन सकता है।

रिसर्च के मुताबिक 

दिसंबर साल 2011 में हुई एक रिसर्च के मुताबिक, 16 प्रतिशत भारतीय महिलाएं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में पड़ चुकी  हैं। ऐसी बहुत-सी महिलाएं हैं जिनके पति कई महीनों या सालों तक काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं वो महिलाएं अक्सर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ओर जल्दी आकर्षित होती हैं।