ऑनलाइन पार्टनर ढूंढते समय लड़किया करती है, अक्सर ये गलतियां

2 months ago Bhawna Paul 0

आज कल हर कोई सोशल मीडिया पर है,साथ ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है, आजकल लोग अपना पार्टनर चुने के लिए भी सोशल मीडिया का सहारा ले रहे है। लेकिन ऑनलाइन डेटिंग के जितने फायदें हैं, उतने ही नुकसान भी है। सोशल मीडिया पर पहले दोस्त बनते है, उसके बाद प्यार होता है। फिर प्यार में धोखा मिलनें की खबरें आती है। अगर आप भी ऑनलाइन डेटिंग करने की सोच रही हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप प्यार में धोखा खाने से बच जाएंगी।

इन बातों का रखें ध्यान

आपकों बात करतें थोड़ा ही समय हुआ है। तो जिससे आप बात कर रहें है। तो उसे अपनी पर्सनल लाइफ के बारें में कुछ ना बताएं। क्योंकि इससे आप मुसीबत में पड़ जाएंगी। आप किसी को भी अपने घर का पता फोन नंबर आदि जानकारी ना दें।शुरू में आप ज्यादा फ्रेंडली ना हो गलती से भी ऐसी कोई बात न बोल दें। जिससे  सामने वाला आपका फायदा उठा लें।

 

जिससे आप बात कर रहीं है। वो इंसान आपको झूठ बोल कर आपसे पैसे ठग सकता है। इसलिए इमोशनल फूल ना बने और सोच समझ कर कोई बात करे। ऑनलाइन डेटिंग करने वाले इंसान की बातों को आप ज्यादा सीरियासली ना लें, हो सकता है वो आपको धोखा दें रहा हों। अगर आप उस शख्स से मिलने जा रहे है। तो आप उनसे पब्लिक पैलेस पर ही मिलेंगे और अपने साथ किसी दोस्त को जरूर ले जाएं।

 

किसी भी अनजान इंसान को अपनी पार्सनल फोटो शेयर ना करें। शेयर करने से पहले अच्छे से सोच लें, क्योंकि हो सकता है। आपको पछताने का भी मौका ना मिलें। कई बार लड़के-लड़कियों को चैटिंग में शादी करनें की बात करते हैं। वो ऐसा कई बार लड़की को अपने झूठे प्यार के जाल में फंसाने के लिए करते है। इसलिए ऐसे किसी भी लड़के की बात में ना आयें और यह आपकी जिदंगी है, तो कभी भी कोई गलत फैसला ना लें क्योंकि इससे आप की ही जिदंगी खराब हो जाएंगी।