काजोल से पहले बॉलीवुड की ये हॉट अभिनेत्री थी अजय का पहला प्यार..इस वजह से तोड़ दिया था पहला रिश्ता…

3 weeks ago Mahima Nigam 0

अजय देवगन के अभिनय के दिवाने आपको लाखों मिलेंगे, बॉलीवुड की दुनिया में चाहे कॉमेडी हो या एक्शन फ़िल्में, अजय देवगन ने हर एक किरदार बखूबी निभाया है| हैंडसम हंक अजय हमेशा से ही वैसी मूवीस करते आए हैं जिसने दर्शकों के दिल पर एक गहरी छाप छोड़ी है| उस समय की फिल्मों की बात करें तो  अजय और चुलबुली एक्ट्रेस रवीना टंडन ने एक साथ कई हिट पिक्चरों में काम किया है। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने हमेशा से ही पसंद किया है। इन दोनों की रोमांटिक जोड़ी जब भी बड़े पर्दे पर आती थी दर्शक पागल हो जाते थे। इतना ही नहीं, अजय और रवीना को  फिल्मों के अलावा भी कई बार पार्टीज और इवेंट्स में भी एक साथ देखा गया।

लेकिन एक राज है जिससे शायद ही आपमें से कोई वाकिफ होगा| जी हाँ, आज काजोल के साथ अपनी जिंदगी का सफर बिताने वाले अजय का पहला प्यार कोई और था| दरअसल एक वक्त ऐसा भी था जब रवीना और अजय एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे। दोनों की लव स्टोर ने वैसे तो खूब सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन अजय से अपने रिलेशन खराब करने की वजह से रवीना के करियर पर इसका बहुत बुरा असर पड़ा था।

खबरों की मानें तो फिल्म ‘दिलवाले’से रवीना और अजय के रिश्तों के बीच खटास आनी शुरु हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक उस दौरान अजय किसी और को नहीं बल्कि करिश्मा कपूर को डेट कर रहे थे लेकिन रवीना को ये चीज बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। रवीना अजय के प्यार में इतनी पागल थी कि वो सही और गलत तक का फैसला नहीं ले पाती थी। अजय से परेशान होकर रवीना ने अजय के साथ-साथ करिश्मा को भी टारगेट करना शुरु कर दिया था।

आपको बता दें कि रवीना ने करिश्मा को इंडस्ट्री की सबसे असहज एक्ट्रेस बताते हुए उन्हें कई फिल्मों में निकलवाने का आरोप लगाया था। जिसके बाद करिश्मा रवीना से बहुत नाराज हो गई थी और उन्होंने रवीना के साथ किसी भी तरह का संबंध रखना बंद कर दिया था। इन दोनों के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए अजय ने भी रवीना से दूरी बनानी शुरु कर दी थी। आपको बता दें कि अजय उन दिनों टॉप एक्टर में गिने जाते थे और इसी वजह से हर फिल्म के डायरेक्टर उनकी पसंद और नापसंद का खासा ख्याल रखते थे।

आपको बता दें कि अजय और रवीना ने ‘दिव्य शक्ति’, ‘एक ही रास्ता’, ‘कयामत’, ‘एल ओ सी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था। सभी फिल्मों में इन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। आपको बता दें कि आज के दौर में भी अजय और रवीना के बीच तकरार का ये सिलसिला जारी है।

रवीना से अलग होने के बाद अजय की नजदीकियां बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल से बढ़ने लगी और एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। आज रवीना और अजय अपनी-अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं।