खुद के लिए नहीं सेलेक्ट कर पाती हैं लिपस्टिक का शेड..तो मत होइए परेशान…पढ़िए ये आर्टिकल और पाइए समाधान

1 month ago Mahima Nigam 0

वैसे तो महिलाएं प्राकर्तिक तरीके से हु सुंदर होती हैं लेकिन वो कहते हैं न कि सुंदरता में चार चाँद लगाने में कोई हर्ज नहीं है| महिलाएं भी कुछ ऐसा ही करती हैं, अपनी सुन्दरता को और निखारने के लिए वह मेकअप करती हैं  और इसका असर भी इनकी ख़ूबसूरती पर बहुत अच्छे से होता है| मेकअप की बात करें तो महिलाएं ज़्यादातर आँखों और होंठो के मेकअप पर ध्यान देती हैं। आँखों के लिए महिलाऐं काजल और लाइनर का सहारा लेती हैं और लेकिन जब बात आती हैं होंठो की तो अधिकतर महिलाएं लिपस्टिक के कलर को पसंद करते वक़्त कंफ्यूज हो जाती हैं।

महिलाओं को अक्सर ये समझ नहीं आता है कि उनके स्किन कलर पर कौन से शेड की लिपस्टिक सूट करेगी| वो लिपस्टिक खरीदते वक़्त यही सोचती रहती हैं कि कहीं वो शेड उन्हें सूट ना किया तो या लगाने के बाद वो उनपर नहीं अच्छा लगा तो? ऐसे ही कई सवाल होते हैं महिलाओं के मन में। लेकिन आज हम आपकी परेशानी का कुछ हद तक समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आज इस आर्टिकल के ज़रिये हम आपको ऐसे लिप कलर्स बता रहे हैं जो हर स्किन टोन पर जचेंगे।

न्यूड कलर

आजकल के समय में हैवी मेकअप बहुत कम लोगों की पसंद होती है| ऐसी महिलाएं बहुत हल्का मेकअप करना पसंद करती हैं| उनके लिए यह न्यूड कलर काफ़ी अच्छा होता है। इतना ही नहीं यह हर स्किन टोन को सूट करने वाला रंग है|आजकल यह हर महिला का फेवरेट बनता जा रहा है। लाइट मेकअप का लुक देने के साथ-साथ यह शेड  बहुत ही रॉयल लुक देता है और आजकल बहुत सी बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी यह रंग खूब भा रहा है। इसके अलावा अगर आप किसी प्रोफेशनल काम या इंटरव्यू के लिए जा रहीं हैं तो इस कलर को बेझिझक लगा सकती हैं।

डीप रेड

रेड कलर लड़कियों की शान होता है| यह एक ऐसा शेड है जो कभी आउट ऑफ़ फैशन नहीं हो सकता। एक नयी दुल्हन से लेकर एक वर्किंग महिला तक इस कलर को लगा सकती है। अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन के लिए जा रही हैं तो भी यह रंग काफ़ी जचेगा। लाल रंग की लिपस्टिक हर महिला के लुक में चार चाँद लगाती है और बोल्ड और ब्यूटीफुल लुक देती है।

ब्राउन रंग

अगर आप थोड़ी एलिगेंट और मैच्योर दिखना चाहती हैं तो ब्राउन रंग की लिपस्टिक भी काफी सही होगी। यह ना सिर्फ आपको खूबसूरत दिखने में मदद करेगा बल्कि आपको एक फ्रेश लुक भी देगा। आप इस कलर को किसी भी मौके पर लगा सकती हैं, इसके अलावा आप ब्राउन के अलग-अलग शेड्स भी ट्राय कर सकती हैं।

मार्शला

यह कलर हर रंगत की त्वचा पर सूट करता है चाहे गोरी हो या सांवली यह हर किसी पर काफ़ी सूट करेगा। यह डार्क मैरून रंग होता है और यह इंडियन स्किन को काफी सूट करता है।

 

कोरल रेड

लगभग ऑरेंज रंग की तरह दिखने वाला यह रंग काफ़ी ट्रेंडिंग है। आप किसी हॉलिडे का प्लान बना रही हो या पार्टी का यह हर मौके के लिए बेस्ट है। लेकिन इस कलर को लगाते वक़्त यह ध्यान रखें की आप ज़्यादा चमकदार कपड़े ना पहनी हो क्यूंकि यह रंग अपने में ही काफ़ी ब्राइट होता है इसलिए इसके साथ ज़्यादा ब्राइट कपड़े ना पहनें। यह किसी भी लड़की को या महिला को काफ़ी फ्रेश लुक देता है।

 

ये सारे रंग ना सिर्फ आपके रंगत को सूट करेंगे बल्कि आपको फ्रेश, ग्लैमरस और अलग लुक देंगे लेकिन इनको लगाते वक़्त आप यह ध्यान रखें की ज़्यादा हेवी मेकअप या चमकदार कपड़े ना पहनें नहीं तो यह आपके लुक को ख़राब भी कर सकते हैं। इसलिए सिंपल रहें और खूबसूरत दिखें, इन लिप कलर्स को लगाएं पर ध्यान से।