गर्भावस्था के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से नहीं हैं कोई एतराज, बस ध्यान रखें ये बात…

1 week ago admin 0

अक्सर प्रेंग्नेसी के दौरान महिलाओं को शारीरिक संबंध बनाने के लिए गलत फहमी होती है कि वो प्रेंग्नेसी के टाइम में शारीरिक संबंध बनाने से उनके बच्चे को नुकसान हो सकता है और उन के बच्चे के विकास में कई तरह की रूकावट आ सकती है लेकिन ऐसा नहीं होता है डॉक्टर के मुताबिक प्रेंग्नेसी के दौरान संबंध बनाने से आपके बच्चे को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है साथ ही आपने कभी इस बारे में जानने की कोशिश की है कि शारीरिक संबंध बनाते वक्त आपके गर्भ में आपके शिशु की क्या प्रक्रिया क्या होती है। जब आप अपने पति के साथ संबंध बना रही होती है उस वक्त आपका बच्चा एक दम शांत हो जाता है या फिर उस वक्त आपका बच्चा आपके गर्भ में बहुत ज्यादा मूमेंट करने लगता है। शारीरिक संबंध के दौरान आपको लगता है कि आपका बच्चा आपके गर्भ में सो गया है। तो आपके और आपके पति के बीच हो रही शारीरिक गतिविधि है क्योंकि उस वक्त आपके शरीर में रिदेमिक मूवमेंट हो रही होती है साथ ही कई बार ऐसा होता है शारीरिक संबंध के दौरान शरीर में हो रही रिदेमिक मूमेंट की वजह से बच्चा गर्भ में हिलने-डुलने और जोर से लात मारता है। ये दोनों ही मूमेंट आम है इसलिए आपको टेंशन करने की जरूरत नहीं है। आज हम बताएंगे कि गर्भावस्था के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से क्या होता है।

क्या गर्भावस्था के दौरान शारीरिक संबंध,प्रसव की संभावना बढ़ाता है

डॉक्टर के हिसाब से गर्भावस्था के वक्त संबंध बनाने से आपके बच्चे की जान को कोई भी खतरा नहीं होता है और आर्गन्स में भी गर्भा गिरने का कोई खतरा नहीं होता है।

प्रेग्नेंट महिलांए शारीरिक संबंध का आपनी प्रेंग्नेसी के दौरान बहुत अलग-अलग महसूस करती है कई महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान इसे आनंददायक महसूस करती है और कई महिलाओं को संबंध के दौरान संतोष नहीं मिल पाता है। गर्भावस्था के दौरान रक्त प्रवाह बढ़ने की वजह से पेल्विक एरिया में परेशानी होने लगती है।

कई बार ऐसा होता है कि महिलाओं की प्रेग्नेंसी में किसी तरह की परेशानी आती है जिस वजह से डॉक्टर उन्हें शारीरिक संबंध बनाने से मना कर देते है ताकि उनको किसी भी तरह का रोग ना हो।