बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस के लिए पाकिस्तान ने कहा, पूरा कश्मीर भारत का…

3 weeks ago Geetanjali Sharma 0

यूं तो बॉलीवुड में खूबसूरत हसीनाओं की कमी नहीं है लेकिन बॉलीवुड की कुछ हसीनाएं ऐसी है जो सदाबहार की तरह है और जिन्हें भूल पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है उन्हीं में से एक है बॉलीवुड की धक-धक कही जाने वाली गर्ल जिसने अपनी खूबसूरत अदाओं और दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज किया है। आज भले ही माधुरी बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन उनके फैंस आज भी उनसे उतना ही प्यार करते हैं। माधुरी के चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत है। लेकिन आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी एक खास बात बताने जा रहे हैं जो शायद बहुत कम लोग जानते हैं। क्योंकि बात है भी इतनी दिलचस्प कि इसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

एक समय में ऐसी खबरें आई थी जब माधुरी के चाहने वाले ने खुलेआम यह ऐलान कर दिया था कि अगर हिंदुस्तान माधुरी दीक्षित को पाकिस्तान को दे दें तो हम भी बिना जंग लड़े कश्मीर का थोड़ा हिस्सा देने के लिए तैयार हैं।

इसके बाद माधुरी के इस फैन की काफी आलोचना की गई थी। इस बात से ये तो साफ होता है कि धक-धक गर्ल के चाहने वाले सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हैं। उनकी खूबसूरत अदाओं के लोग इस कदर दीवाने हैं कि उनकी एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं।

आपको बता दें, इंडस्ट्री में एक नया दौर लाने वाली माधुरी ने फिल्मों की शुरुआत 1984 में राजश्री प्रोडक्शन में बनाई गई फिल्म ‘अबोध’ से की थी। यह फिल्म पर्दे पर खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इस इंडस्ट्री में अपनी जगह हासिल करने के लिए माधुरी को 1984 से 1988 तक काफी स्ट्रगल करना पड़ा था।

आने वाले सालों में माधुरी ने कुछ बेहद शानदार फिल्मों में काम किया जिसमें से ‘हम आपके है कौन’ उस समय की सबसे बड़ी हिट थी।