मैं 27 साल का हूं मेरी शादी को 6 साल हो चुके है, मैं अपनी पत्नी से प्यार नहीं करता हूं। मैं किसी और लड़की से प्यार करता हूं। और उसी से शादी करना चाहता हूं। आप मुझे बतांए। मैं क्या करूं ?

2 months ago admin 0

मैं 27 साल का हूं। मेरी शादी को 6 वर्ष हो चुके हैं।

सवाल

मैं 27 साल का शादी-शुदा पूरूष हूं। मेरी शादी को 6 साल हो चुके हैं,  मेरा 4 साल का बेटा और 1 साल की बेटी है। मुझे मेरी पत्नी की पढ़ाई के विषय में काफी गलत बताया गया था। कि वो बीए पास है, लेकिन मेरी पत्नी ने सिर्फ 12वीं पास की है। मेरी सब से बड़ी परेशानी यह है, कि हम दोनों अभी भी एक दूसरे को समझ नही पाते और ना ही मेरी पत्नी मेरे बच्चों को अच्छी परवरिश दे पा रही है।वैसे भी कहते हैं कि झूठ की बुनियाद पर कोई भी रिश्ता ज्यादा दिनों तक नही चलता। इस के आलाव मैं भी अपनी पत्नी से प्यार नहीं करता क्योंकि, मैं किसी और लड़की से प्यार करता हूँ और उसीसे शादी करना चाहता हूं। मुझे क्या करना चाहिए?

जवाब

शादी करने से पहले क्या आप को अपनी पत्नी के बारे में अच्छे से पूछताछ करनी चाहिए थी पर आपने इसकी जरूरत नहीं समझी। अब आप शादी के 6 साल बाद जब आप दो बच्चों के पिता हो चुके हैं, तो आपको अपनी पत्नी के अंदर खामियां नजर आ रही है। यह जरूरी नहीं की बच्चों की परवरिश की सारी जिम्मेदारी सिर्फ मां की होती है। जैसे की आप कह रहे हैं, कि आपकी पत्नी आपके बच्चों को अच्छी परवरिश नही दें पा रही है। तो इस पर आपकी जिम्मेदारीयां अपने बच्चों के प्रति और भी बढ़ जाती है। लेकिन अपने बच्चों की जिम्मेदारीयां लेने के बजाय। किसी और लड़की से इश्क फरमा रहे हैं। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की एक शादी के होते हुए दूसरी शादी करना गैर-कानूनी है। इसलिए इस मासले को यही खत्म करें और अपनी पत्नी के साथ तालमेल बैठाए साथ ही अपने परिवार को एक साथ लेकर चलने का कोशिश करें।