जानिए.. इन दिनों क्या कर रहे हैं ‘बिग बॉस’ के ये 10 विनर?

जानिए.. इन दिनों क्या कर रहे हैं ‘बिग बॉस’ के ये 10 विनर?

टीवी रियलिटि शो ‘बिग बॉस’ टीआरपी के मामले में हर साल सबसे आगे रहता है। इस शो को लेकर लोगों में काफी दिलचस्पी रहती है। हर साल इस शो में कुछ ना कुछ अलग दिखने को मिलता है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचता है। अब 1 अक्टूबर से इस शो का नया सीजन शुरु होने वाला है। जिसको लेकर दर्शकों में हर बार की तरह उत्साह बना हुआ है।

आपको बता दें कि, इस शो ने दस सालों से लोगों के दिलों पर राज किया है। एक बार फिर से शो निर्माता नए सीजन को दिलचस्प बनाने की तमाम कोशिशों में लगे हुए है। इस बार भी दर्शकों को खूब मसाला देखने को मिलने वाला है। हर तरफ बिग बॉस के नए सीजन की चर्चाएं हो रही है, तो चलिए वहीं बात करते हैं पिछले तमाम सीजन्स के विजेताओं की। जो अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

 राहुल रॉय 

बॉलीवुड फिल्म ‘आशिकी’ से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले राहुल रॉय ने रियलिटि शो ‘बिग बॉस सीजन 1’ का पहला खिताब जीता था। इस सीजन को अरशद वारसी ने होस्ट किया था। इस शो का पहला सीजन साल 2006 में शुरु हुआ था।  इन दिनों राहुल बतौर निर्माता काम कर रहे हैं।

आशुतोश कौशिक

टीवी रियलिटि शो ‘बिग बॉस’ के दूसरे सीजन के कंटेस्टेंट बनने से पहले आशुतोष ‘रोडीज’ ने रोडीज के आठवें सीजन में हिस्सा लिया था। ‘बिग बॉस 2’ का खिताब अपने नाम कर चुके आशुतोष इन दिनों फिल्मों में नजर आते है। आखिरी बार वह साल 2016 में रिलीज हुई  फिल्म ‘चल जा बापू’ में नजर आए थे।

बिंदु दारा सिंह

‘बिग बॉस’ शो के तीसरे सीजन के विजेता रह चुके बिंदु दारा सिंह अब फिल्मों में नजर आते हैं। इस शो को जीतने के बाद बिंदु ने फिल्म हाउसफुल और सन ऑफ सरदार जैसी फिल्मों में काम किया था। इसके बाद साल 2013 में वह सुर्खियों में आए जब उनका नाम आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में आया था। इसके बाद उन्होंने छोटे बजट की फिल्मों में काम किया। अभी फिलहाल वह एक हिंदी प्ले में काम कर रहे हैं।

श्वेता तिवारी

बिग बॉस का चौथा सीजन बेहद ही खास रहा क्योंकि, इसमें श्वेता तिवारी पहली ऐसी महिला बनी थीं, जिन्होंने बिग बॉस जीता था, क्योंकि लगातार तीन सीजन में सिर्फ पुरुषों ने ही इस शो का खिताब जीता था। बता दें कि अपने पति राजा चौधरी से अलग होने के दो साल बाद उन्होंने इस शो में हिस्सा लिया था। श्वेता तिवारी को सीरियल कसौटी जिंदगी से अलग पहचान मिली थी, दर्शकों ने उन्हें प्रेरणा के किरदार में काफी पसंद किया था। शो का खिताब जीतने के बाद वो झलक दिखला जा में नजर आई थीं। इसके बाद श्वेता तिवारी ने बॉयफ्रेंड अभिनव कोहली से शादी कर ली थी। इन दिनों श्वेता ने ब्रेक लिया है और अपना पूरा समय बेटे की देखभाल में लगा रही हैं।

जूही परमार

श्वेता तिवारी के बाद अगले सीजन का खिताब टीवी की फेवरेट बहू ने अपने नाम किया था। जूही परमार ‘बिग बॉस सीजन 5’ की विजेता रह चुकी हैं। ये सीजन भी काफी खास रहा, क्योंकि इस सीजन को संजय दत्त ने होस्ट किया था, वहीं इस सीजन में शक्ति कपूर से लेकर पूजा बेदी और महक चहल ने भी हिस्सा लिया था। इस सीजन में सनी लियोनी ने वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री की थी। बात करें जूही की तो इस सीजन के बाद जूही किसी भी शो में नजर नहीं आईँ। हाल ही में वह धारावाहिक ‘शनि’ में नजर आई थी। वहीं, पिछले कुछ दिनों पहले खबरें थी कि उनकी आठ साल की शादी अब खतरे में हैं। उन्होंने अपने पति सचिन श्रॉफ को तलाक लेने का फैसला कर लिया है।

उर्वशी ढोलकिया

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी’ में कमोलिका का किरदार निभाने वाली उर्वशी ढोलकिया ने अपने रोल से खूब सुर्खियां बटोरी थी। साथ ही उन्होंने ‘बिग बॉस सीजन 6’ को भी जीत लिया था। इस शो का खिताब अपने नाम करने के बाद उर्वशी ने एक ब्रेक लिया था और इन दिनों वह ‘चन्द्राकांता’ में रानी इरावती के किरदार में नजर आती हैं।

गौहर खान

बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान ने बिग बॉस सीजन 7 का खिताब अपने नाम किया था और इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर भी आईं थीं। इन फिल्मों में ‘फुद्दू’, ‘क्या कूल है हम 3’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ है। इन दिनों गौहर का एक म्यूजिक वीडियो (बेवफाई) लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

गौतम गुलाटी

लाखों-करोड़ों यंगस्टर्स के दिलों पर राज करने वाले गौतम गुलाटी ने ‘बिग बॉस’ सीजन का आठवां खिताब जीता था। इस शो के बाद गौतम ने स्टार प्लस के मशहूर सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘अजहर’ और ‘बहन होगी तेरी’ जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

प्रिंस नरुला

‘रोडीज सीजन x2’ और ‘स्पिलिट्सविला’ का आठवें सीजन का खिताब जीतने के बाद प्रिंस ने ‘बिग बॉस’ के नवें सीजन में कदम रखा और वहाँ से विजेता के तौर पर ही बाहर निकले। इसके बाद प्रिंस को बढ़ो बहू सीरियल मिला जिसमें वो इन दिनों लख्खा सिंह अहलावत के किरदार में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा प्रिंस रोडीज के नए सीजन (X4) में बतौर जज भी नजर आए।

 मनवीर गुर्जर

आज के समय में मनवीर गुर्जर को कौन नहीं जानता, किसी को अंदाजा नहीं था कि, एक कॉमन मैन ‘बिग बॉस’ के सीजन 10 में आकर शो का खिताब अपने नाम कर लेगा, लेकिन अपनी मासूमियत और साफ दिल की वजह से उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। इस शो को जीतने के बाद मनवीर ‘खतरों के खिलाड़ी’ के आठवें सीजन में नजर आए। इतना ही नहीं मनवीर जल्द ही फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account