सैफ-अमृता की शादी में मेहमान बनकर पहुंची थीं 10 साल की करीना कपूर, इस तरह दी थी बधाई

सैफ-अमृता की शादी में मेहमान बनकर पहुंची थीं 10 साल की करीना कपूर, इस तरह दी थी बधाई

बॉलीवुड स्टार्स अक्सर अपने लव अफेयर्स और शादी को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं। वहीं, अगर बात सैफ अली खान की करें तो, वो कई बार अपनी शादी को लेकर चर्चाओं का विषय बने हैं, जी हां, आज हम आपको सैफ अली खान की शादी की कुछ दिलचस्प बातों से रुबरु कराने जा रहे हैं। जिसे जानकर आप खुद दंग रह जाएंगे।

इस बात को सभी जानते हैं कि, सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह थीं, जिनको पाने के लिए सैफ ने खूब पापड़ भी बेले। वो कहते है ना प्यार अंधा होता है उसमें कुछ दिखाई नहीं देता। ठीक उसी तरह इनके रिश्ते ने भी कुछ नहीं देखा और शादी कर ली। हमारा मतलब है कि, सैफ और अमृता एक-दूसरे के प्यार में इतना खो गए थे। उन्होंने अपनी उम्र को भी इसमें कोई महत्व नहीं दिया। जी हां, उन्हें उस वक्त अपने प्यार के सिवाय कोई और नजर ही नहीं आ रहा था। इस बात की खबर जब दोनों के परिवार वाले को हुई तो उन्होंने इस रिश्ते को करने से साफ मना कर दिया। वहीं, उन दिनों सैफ अपने फिल्मी करियर को बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, जबकि अमृता सिंह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं।

इसके बाद, अक्टूबर 1991 में सैफ अली खान ने अमृता सिंह से लव मैरिज कर सभी को चौंका दिया। इस तरह सैफ अली खान ने अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी कर उन्हें अपनी बेगम बना लिया। इतना ही नहीं, सैफ और अमृता की शादी मे कई बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हुए थे। शायद आपको सुनकर विश्वास नहीं होगा कि, जब सैफ और अमृता की शादी हो रही थी, उस समय करीना महज दस साल की थीं और करीना भी इनकी शादी में मेहमान बनकर शामिल हुई थीं। करीना ने सैफ को शादी की बधाई देते हुए कहा था, ‘मुबारक हो सैफ अंकल’। तब सैफ ने रिप्लाई करते हुए कहा था, ‘थैंक्यू बेटा’। यही दस साल की करीना आज सैफ अली खान की पत्नी बन चुकीं हैं और इनका एक क्यूट बेटा तैमूर भी है।

सूत्रों के मुताबिक, सैफ अली खान के एक्स्ट्रा मैरिटिल अफेयर की वजह से अमृता सिंह ने सैफ से साल 2004 में तलाक ले लिया था। साल 2005 में सैफ ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, अमृता उनके साथ बहुत ही बुरा व्यवहार करती थीं। वो हमेशा मुझे ताने और गालियां देती थीं। मैंने उसे काफी दिनों तक झेला, लेकिन जब बात बर्दाश्त से बाहर हो गयी तब जाकर मैंने उसे तलाक दे दिया था। मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे। इसमें से 2.5 करोड़ मैं दे चुका हूं। इसके अलावा, मैं 1 लाख रुपए प्रति महीने की राशि अलग से दे रहा हूं। जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता। उन्होंने कहा था कि उनकी कमाई भले ही ज्यादा ना हो लेकिन वह मरते दम तक अपने बच्चों का ख्याल रख सकते हैं और उनके लिए पैसे दे सकते हैं।

हालांकि, सैफ इस बात से बेहद दुखी थे कि, उनके बच्चे अमृता के पैरैंट्स और नौकरों के साथ रह रहे हैं, जबकि अमृता टीवी सीरियल करने में बिजी है उनके मुताबिक अमृता को ऐसा करने की क्या जरूरत है। बॉलीवुड में सैफ का नाम उन एक्टर्स में शुमार किया जाता है, जिन्होंने दो शादियां की है।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account