कभी रूम पार्टनर थी जया और रेखा, फिर इस बात पर रेखा के जड़ा था थप्पड़

कभी रूम पार्टनर थी जया और रेखा, फिर इस बात पर रेखा के जड़ा था थप्पड़

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का आज 75वां जन्मदिन हैं। इस मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े एक ऐसे किस्से के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने आज तक सुना नहीं होगा। अमिताभ की जिंदगी में रेखा और जया बच्चन का अहम योगदान रहा है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि कभी रेखा और जया बेहद अच्छी दोस्त हुआ करती थी लेकिन अब वो एक-दूसरे के आमने-सामने आना तक पसंद नहीं करती हैं।

बताया जाता है कि कभी रेखा और जया बच्चन साथ में एक रूम शेयर किया करती थीं और रेखा उन्हें दीदीभाई बुलाया करती थीं। मगर इस मधुर रिश्ते में ऐसी कड़वाहट घुली कि सब कुछ बदल गया। असल में हुआ ये था कि रेखा को जया के बॉयफ्रेंड और बाद में पति बने अमिताभ के साथ एक फिल्म में काम करने का मौका मिला। इसके बाद इन तीनों का रिश्ता प्रेम त्रिकोण बन गया।


एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि अमिताभ के साथ इस पहली मुलाकात ने उन पर जादू कर दिया। एक अलग स्टाइल के साथ कुर्सी पर बैठना, अपनी पर्सनल बातों, इमोशन को किसी के सामने न आने देना, अमिताभ ही हर बात का उन पर जादुई असर हुआ। रेखा ने आगे कहा कि अमिताभ और उनकी जोड़ी खूब जमी। 10 फिल्में साथ में करने के बाद उनकी कहानी फिल्मी परदे से बाहर भी आ गई।


एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर बनी फिल्म ‘सिलसिला’ में रेखा और उनकी दीदीभाई जया भी थीं। कहा गया कि ये फिल्म उनकी असल जिंदगी का ही आईना है। फिल्म ‘राम-बलराम’ के प्रोड्यूसर टीटो टोनी अमिताभ और रेखा की जोड़ी को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन जब जया ने उन्हें रेखा की जगह किसी और को लेने का सुझाव दिया तो वह मान गए। इसके बाद टोनी ने रेखा की जगह जीनत अमान को अपनी फिल्म में लेने का फैसला किया। लेकिन जब इस बात का पता रेखा को चला तो वो बिना फीस काम करने को तैयार हो गईं।


तब प्रोड्यूसर ने उनकी बात मान ली और उन्हें ही ये रोल दे दिया। बाद में जब फिल्म की कास्टिंग का ऐलान हुआ तो जया बच्चन गुस्से से लाल पीली हो गई। वह सेट पर बिन बताए कभी भी पहुंच जातीं और अमिताभ को रेखा से दूर रखने की कोशिश करतीं।


एक दिन ऐसे ही जया अचानक फिल्म के सेट पर आ पहुंचीं और उन्होंने रेखा और अमिताभ को बात करते देखा तो उन्हें इतना गुस्सा आया कि उन्होंने बिना कुछ पूछे रेखा को एक जोरदार थप्पड़ लगा दिया। आगे चलकर रिश्ते इतने खराब हुए कि कुली के हादसे के बाद अमिताभ को मिलने पूरी फिल्म इंडस्ट्री आई, मगर रेखा के लिए दरवाजे बंद थे। हालांकि रेखा बताती हैं कि उनकी और अमिताभ की ‘जान-पहचान’ में कुछ भी निजी नहीं था।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account