पति-पत्नी भूलकर भी ना खांए रात में ये चीजे, हो सकती है ये परेशानी!

4 months ago admin 0

 

आजकल हर कोई शारीरिक संबंध को आनंदमयी बनाना चाहता है। लेकिन बिजी शेड्यूल और लाइफस्टाइल में आए नए बदलावों के चलते आप अपनी रोमांस लाइफ को कम तवज्जों देते हैं जिसकी वजह से आपके पार्टनर से आपका कई बार झगड़ा भी होना शुरु हो जाता होगा। लेकिन हमबिस्तरी की सिर्फ ये ही वजह नहीं है बल्कि इसके अलावा भी कई ऐसी वजहे हैं जो आपकी रोमांस लाइफ पर बुरा असर डाल सकती हैं। वो है आपकी डेली डाइट।

sex 1

अगर आप रोमांस लाइफ को एंजॉयफुल बनाना चाहते हैं तो शारीरिक संबंध बनाने से पहले आप इन चीज़ों को भूलकर भी ना खाएं। अक्सर लोग संबंध बनाने से पहले बहुत सी हेवी चीज़े खा लेते हैं ये सोच कर की ये उनकी क्षमता को बढ़ावा देता है। लेकिन आपका ये सोचना गलत है क्योंकि ये हेवी चीज़े शारीरिक संबंध के दौरान आपकी रुकावट बन कर सामने आती है। इसलिए आप इन चीज़ों को शारीरिक संबंध बनाने से पहले बिल्कुल ना खायें।

sex 2बींस

beans

शरीर को स्वस्थ्य बनाए रखने के लिए बींस का सेवन करना काफी जरुरी है। लेकिन बींस आपके शरीर को प्रचूर मात्रा में फाईबर व प्रोटीन उपलब्ध कराती है। लेकिन इसके अलावा इसमें एक खास तरह का शूगर पाया जाता है जो कि आपके पाचन- तंत्र पर काफी हद तक प्रभाव डालता है, जिसकी वजह हमबिस्तरी करने के दौरान रुकावट आ सकती है।

पेपरमिंट

papermint.

अक्सर लोग शारीरिक संबंध बनाने से पहले पेपरमिंट का इस्तेमाल करते हैं ताकि रोमांस के दौरान मुंह से बदबू ना आए या फिर सांसों में ताजगी बनी रहे। एक शोध के मुताबिक यह सिद्ध किया गया है कि पेपरमिंट में मेंथॉल नामक तत्व पाया जाता है जो कि व्यक्ति की हमबिस्तरी करने की क्षमता को कम कर देता है।

हल्दी

turmic

अगर आप शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा रखते हैं तो भूलकर भी हमबिस्तरी से पहले हल्दी का सेवन ना करें, खासतौर पर हल्दी की सब्जी का। अब आप सोच रहें होंगे की हल्दी हर तरह से इंसान के लिए फायदेमंद है। हल्दी के सेवन से शरीर में एक अजीब सा नशा चढ़ता है, जो कि आपके रंगीन पलों में बाधा पैदा कर सकता है।

लाल मांस

lala maas

अधिकत्तर लोग रात में मांस खाना पसंद करते हैं। यह जानते हुए भी कि रेड मांस हैवी होता है और उसे पचाने में काफी वक्त लगता है। जिसकी वजह से आपको नींद आने लगती है। आपकी इस आदत की वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाता है।

चीज़/ मख्खन

cheese-02

चीज़ को पचने में औसतन 3-4 दिन लग जाते हैं, तो बेहतर होगा कि आप शारीरिक संबंध बनाने से पहले इसे खाने से बचें ताकि आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहे।