शादी से पहले हर लड़की का ख्याल कैसे संवारे कपड़े, मेकअप और बाल!

4 months ago Vivek Rai 0

शादी के दिन हर एक लड़की सबसे सुंदर दिखना चाहती है| विशेष रूप से भारतीय दुल्हन अपनी शादी के तैयारियों को लेकर बहुत सजग रहती है| अपनी शादी के दिन लड़कीया यही चाहती है की सबका ध्यान उनकी तरफ ही होना चाहिए| वैसे शादी की तारीख के कुछ महीने पहले से ही लड़कीया अपनी शादी के तैयारीयों कि तरफ ध्यान देना शुरू कर देती है, ताकि उनकी ज़िंदगी के सबसे बड़े दिन पर कोई समस्या न हों| इसके साथ ही वह अपने साथ ससुराल लेकर जाने वाले समान को भी अच्छे से चैक कर लेती है, ताकि उन्हे किसी भी चीज के लिए दूसरों पर निर्भर न रहना पड़े, इसलिए उनके लिए जरूरत की छोटी-मोटी चीजों को अपने साथ रख लेना ही बेहतर होता है| अगर आपकी भी शादी होने जा रही है तो आप भी आपनी ससूराल जाते वक्त ये समान ले जाना ना भूले-

किन जरूरी चीजों का रखें ख्यालः- 

 ज्वैलरी
मेहंदी, संगीत और कॉकटेल से लेकर शादी के बाद होने वाली रिसेप्शन और फैमिली फंक्शन्स हर मौके पर पहनी जाने वाली ज्वैलरी को अच्छे से चैक करके रख लें।

 नाइट सूट
ससुराल में आप हैवी सूट पहनकर तो नहीं सो सकती। इसलिए आपकों अपने साथ एक कंफर्टेबल नाइट सूट भी रखना चाहिए।

फुटवेयर्स
लहंगे के साथ पहने जाने वाले फुटवेयर्स की हील एक बार जरूर चेक कर लें।

 ब्लाउज़, लॉन्ज़रे और शेपवेयर
साड़ी या लहंगे के मैचिंग ब्लाउज़ उसके साथ पहने जानी वाली लॉन्ज़रे और परफेक्ट फीगर के लिए अगर आप शेपवेयर पहनने वाली हैं तो उसे भी साथ रख लें।

हेयर एक्सेसरीज़
बालों का जूड़ा बनाना हो या फिर चोटी, उसमें लगाए जाने के लिए के लिए गजरा या अलग-अलग वैरायटी की फ्लोरल एक्सेसरीज़ अपने साथ रख लें।

मेकअप रिमूवर
शादी के देर तक चलने वाले फंक्शन्स के लिए मेकअप को हैवी किया जाता है, तो इन्हें निकालने के लिए सिर्फ चेहरा धुलना ही काफी नहीं होता। अपने साथ मेकअप रिमूवर जरूर रख लें।

 एमरजेंसी किट

एमरजेंसी के लिए अाप अपने साथ सुई, धागा और कैंची जैसी चीज़ें भी रखें।