जब दो प्यार करने वाले एक दूसरे के साथ रिश्ते में आते हैं तब उनके बीच प्यार, उम्मीदें खुशियाँ सब बढ़ जाती है| ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि जब कोई भी चीज नई होती है तो वो अच्छी ही होती है लेकिन समय बीतते ही उस चीज की कीमत और उस चीज के लिए प्यार कम होने लगता है| ऐसा ही कुछ रिश्तों में भी होता है| जब रिश्ता नया नया होता है तब सामने वाला अपने पार्टनर की ख़ुशी के लिए हर मुमकिन प्रयास करता है| उसके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है, उसे स्पेशल फील कराने में कोई कसर नहीं छोड़ता है लेकिन जब रिश्ता पुराना होता है धीर-धीरे सब कुछ कम होता जाता है|

भले ही कोई यह एहसास किसी से शेयर करे न करे लेकिन जब आपका लव पार्टनर पहले के जैसा नहीं रहता और पूरी तरह से बदल जाता है तब जो दुख होता है वो वही समझ सकता है जिसपर ये बीत रही होती है| कई बार लोग अपने पार्टनर में ये बदलाव बहुत जल्द समझ जाते हैं लेकिन कुछ लोग इसे समझने में थोड़े पीछे रह जाते है| अगर आपका पार्टनर भी आपके प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करता और आपकी परवाह नहीं करता तो इसका मतलब यह है कि उनकी तरफ से इस रिश्ते में भावनाओं की कमी है। आइए जानते हैं वो संकेत जो बताते हैं कि आपका साथी आपकी परवाह नहीं करता है।

हालात हो जाते हैं सख्त..जब पार्टनर नहीं देता है वक्त

अगर आपका पार्टनर आपको वक्त नहीं देता, आप से बात नहीं करता, हमेशा व्यस्त होने का बहाना बनाता है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपकी भावनाओं की कदर नहीं करता और आपसे दूरी बनाना चाहता है।

ये होता है प्यार कम होने का प्रभाव..जब देर से आता है मैसेज का जवाब

आपके मैसेज देखकर भी उनका रिप्लाई न करे तो समझ ले कि वह आपसे दूर हो रहा है। उसको आपकी भावनाओं की अब कोई कदर नहीं है। ऐसे में आप भी कुछ दिन मैसेज न करें।

जब रिश्ते पुराने हो जाते हैं..स्पेशल डेट्स भूल जाते हैं

बर्थ-डे या एनिवर्सरी जैसी जो चीजें आपके लिए बहुत मायने रखती हैं, वे उन्हें याद न रहें और आपके रूठ जाने पर भी आपको न मनाएं तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि उन्हें आपकी नाराजगी की कोई परवाह नहीं है और उनकी जिंदगी में आपकी जगह नहीं है।

आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित न करना

कभी भी आपको किसी काम के लिए प्रोत्साहित न करें, फिर चाहें आप उस काम को जितना मर्जी अच्छे क्यों न कर लें, आपको हमेशा दूसरों से कम कॉम्लीमेंट देना, ये सब बातें बताती है कि उनको आपकी कामयाबी से कोई मलतब नहीं है।

पहले आपकी पसंद थी जरुरी अब बना रहे दूरी

आप जिसके प्यार में होते है, उसकी पंसद नापंसद के बारे में जानना बहुत जरूरी है। कुछ लोग एेसे होते हैं जो दूसरों की खुशी की परवाह नहीं करते उनके लिए आपकी पंसद न पंसद कुछ मायने नहीं रखती। अगर आपका पार्टनर भी एेसा करता है तो समइ ले कि उसको आपकी बिल्कुल भी परवाह नहीं है।


 

 

 

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account