बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को बॉलीवुड के फेमस एक्टर्स में से एक माना जाता है। मिथुन चक्रवर्ती अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई बार सुर्खियों में छाए रहे है। वह शायद बॉलीवड के इकलौते ऐसे अभिनेता थे जिनकी फिल्में बेहद कम बजट की होने के बावजूद करोड़ों रुपए का बिजनेस करती थी। मिथुन चक्रवर्ती भारत के राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार भी प्राप्त कर चुके है|

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत साल 1976  में फिल्म ‘मृगया’ से की थी। मिथुन चक्रवर्ती आज भी कई बड़ी फिल्मों में अभिनय करते हुए दिख जाते है। मिथुन चक्रवर्ती के बारे में यह भी कहा जा सकता है कि वक्त के साथ उनके एक्टिंग में और निखार आता जा रहा है। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स और डांसर्स में फेमस मिथुन का जीवन कभी आसान नहीं रहा। बॉलीवुड में डिस्को डांसर से मशहूर होने के बाद मिथुन का व्यक्तिगत जीवन हमेशा सुर्खियों में रहा। अगर हम बात मिथुन चक्रवर्ती के व्यक्तिगत जीवन की तो सबसे पहली बात ये हैं कि उन्होंने दो शादियाँ की थी| उनकी पहली पत्नी हेलेना ल्यूक हैं, जो कि 70 के दशक में फैशन की दुनिया में काफी मशहूर थीं।

दरअसल, हेलेना इतनी सुंदर थी की मिथुन को उन्हें देखते ही प्यार हो गया था लेकिन जैसा कि बॉलीवुड की दुनिया का नियम है कोई यहां हमेशा के लिए नहीं रहता वैसे ही हेलेना भी एक दिन बॉलीवुड को छोड़कर गायब हो गई। ‌आज हम आपको बॉलीवुड की एक्ट्रेस हेलेना के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड कि सिर्फ चार फिल्में करने के बाद बॉलीवुड की दुनिया को छोड़ दिया था|। हेलेना ल्यूक ने साल 1980 में बॉलीवुड फिल्म ‘जुदाई’ से डेब्यू किया। इसके बाद वो फ़िल्म ‘साथ साथ’ और फ़िल्म ‘एक नया रिश्ता’ में भी नजर आईं।

बता दें, कि हेलेना और मिथुन शादी कर चुके थे, लेकिन मिथुन चक्रवर्ती का हेलेना से शादी करने से पहले एक्ट्रेस सारिका के साथ अफेयर भी था। सारिका से ब्रेकअप के बाद मिथुन ने हेलेना से शादी की थी। मिथुन चक्रवर्ती से मिलने से पहले हेलेना का जावेद खान से ब्रेकअप हुआ था। यानि दोनों को एक दूसरे की जरुरत थी और दोनों ने शादी कर लिया था। लेकिन मिथुन चक्रवर्ती और हेलेना की शादी केवल 4 महीने ही तक चली। इसकी बड़ी वजह मिथुन का योगिता बाली से अफेयर था।

मिथुन से तलाक लेने के बाद हेलेना अब न्यूयॉर्क में रहती हैं और एक एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट का काम करती हैं।

 

 

 

 

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account