फ़िल्मी दुनिया एक ऐसी जगह है जहाँ अभिनेता हो या अभिनेत्री, सबको हर तरीके का किरदार निभाना पड़ता है| फिर वो किरदार किसी बड़े बिजनेस मैन का हो या किसी गरीब व्यक्ति का| बॉलीवुड जगत के ये चमकते सितारे हर अभिनय को बखूबी निभाते हैं| आज हम फिल्मों में निभाए गए एक ऐसे रोल की बात करने जा रहे हैं जिसको समाज में बहुत गलत समझा जाता है| जी हाँ, ये किरदार है एक बाजारू औरत का जिसको बड़े पर्दे पर कई अभिनेत्रियों ने बहुत शानदार तरीके से निभाया है| तो चलिए जानते हैं कौन हैं वो हसीन अदाकाराएँ जिन्होंने इस बोल्ड कैरेक्टर को बड़े पर्दे पर निभाकर ये साबित कर दिया की रोल चाहे जैसा भी हो, उन्हें निभाना आना चाहिए|

मेघना नायडू

सबके पहला नाम है बॉलीवुड एक्ट्रेस मेघना नायडू का| बता दें कि मेघना करीब 10 साल बाद फिल्मों में वापसी करने जा रही हैं। फिल्मों में बोल्ड किरदार निभाने वाली मेघना इस बार भी एक सेक्स वर्कर का किरदार निभाती नजर आएंगी। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया कि वह बांग्ला फिल्म ‘सितारा’ से कमबैक करेंगी और इस फिल्म में उनका रोल एक सेक्स वर्कर का होगा। आज हम इस पैकेज में आपको एेसी ही कुछ हसीनाओं के बारे में बताएंगे जो फिल्मों में सेक्स वर्कर का किरदार निभा चुकी हैं।

तब्बू

फिल्म ‘चांदनी चौक’ डांसर्स की लाइफ पर आधारित फिल्म में तब्बू ने बार डांसर की जिंदगी को पूरी संजीदगी से पर्दे पर उतारा था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रैस के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

 करीना कपूर खान

बॉलीवुड की सबसे हॉट और स्टाइलिश एक्ट्रैस मानी जाने वाली करीना कपूर खान दो बार पर्दे पर सेक्स वर्कर का किरदार निभा चुकीं हैं।। ‘चमेली’ के लिए उन्हें अवार्ड भी जीता था। वहीं आमिर खान स्टारर ‘तलाश’ में भी करीना सेक्स वर्कर की भूमिका में नजर आईं थीं।

 

हुमा कुरैशी

बदलापुर में हॉट एक्ट्रैस हुमा कुरैशी ने झुमली नामक सेक्स वर्कर का किरदार निभाया था। श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी इस बदले की कहानी में हुमा का रोल भले ही छोटा सा था लेकिन दमदार था। यही कारण था कि कई अवार्ड फंक्शंस में हुमा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए सम्मानित किया गया।

 

नेहा धूपिया

फिल्मों में दमदार और बोल्ड किरदार निभाने वाली नेहा धूपिया ने अपनी डेब्यू फिल्म में ही सेक्स वर्कर का रोल निभाया। ‘जूली’ में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरने वाली नेहा ने बाद में ‘एक चालीस की लास्ट लोकल’ में भी वेश्या का किरदार निभाया था।

 

मनीशा कोइराला

बॉलीवुड एक्ट्रैस मनीशा कोइराला ने फिल्म ‘मार्केट’ में एक ऐसी महिला का रोल निभाया था। जिसे उसका पति वेश्यालय में बेचकर चला जाता है। मनीषा ने मुस्कान बानो का किरदार बखूबी निभाया। फिल्म एक ऐसी महिला की कहानी को दर्शाती है जिसने रेड लाइट एरिया में जिंदगी गुजारने के बाद अपने पति से इसका बदला भी लिया।

 

रेखा

बॉलीवुड में पॉपुलर और दमदार किरदार निभाले वाली एक्ट्रैस रेखा ने ‘आस्था’ में एक ऐसी मजबूर हाउस वाइफ का रोल निभाया था। जो अपने परिवार की परवरिश के लिए सेक्स वर्कर बन जाती है।

 

सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन न सिर्फ अपनी रियल लाइफ बल्कि रील लाइफ में भी बिंदास हैं। कई फिल्मों में बोल्ड रोल निभाने के बाद सुष्मिता ने कल्पना लाजमी की ‘चिंगारी’ में सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में सुष्मिता एक सिंगल मदर थीं। जो अपनी बेटी को पालने के लिए रेड लाइट एरिया में ऐसे काम करती थी।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account