अपनी मनमोहक आवाज़ से सबको दीवाना बनाने वाले, किसी भी व्यक्ति को प्यार में मिले दुख में अपने गानों का सहारा देने वाले बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह आज सबके मोबाइल की फेवरेट प्लेलिस्ट में शामिल हैं| न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया उनके गाने की दीवानी है| सालों के संघर्ष के बाद फिल्म आशिकी 2 में फेमस गाने  ‘तुम ही हो’ ने अरिजीत सिंह को रातों रात स्टार बना दिया। बहुत कम लोग जानते होंगे की अरिजीत एक सिंगर के साथ साथ बैडमिंटन प्लेयर, राइटर, मूवी फ्रीक और डॉक्युमेंट्री मेकर भी हैं। लेकिन, अरिजीत की पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं।

अरिजीत सिंह की पत्नी के बारे कम लोग को पता है।वह अक्सर अपनी पत्नी के प्रति अपना प्यार व्यक्त करते हैं और इस बारे में बात करते हैं कि उनकी पत्नी दुनिया की सबसे अच्छी पत्नी है। लेकिन, इस बात को केवल कुछ लोग ही जानते हैं कि अरिजित ने दो शादियां की है। अरिजीत सिंह की पत्नी का नाम कोयल है। अरिजीत सिंह ने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से 20 जनवरी 2014 को पश्चिम बंगाल के तारापीठ मंदिर में शादी की थी। इस खबर की पुष्टि शादी की तस्वीरों के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद हुई थी।  अरिजीत सिंह ने न केवल कोमल स्वीकार नहीं किया बल्कि उनके बेटे को भी स्वीकार किया। अपने असफल विवाह के बाद दोनों को एक-दूसरे का सहारा मिला और दोनों ने शादी करने का फैसला किया।यह अरिजीत की दूसरी शादी थी। अरिजीत सिंह ने इससे पहले एक रियलिटी शो की को-कंटेस्टेंट के साथ शादी की थी। हालांकि, उनके तलाक के पीछे के कारण के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

अरिजीत मुख्य तौर पर हिंदी और बंगाली में गाते हैं। उनकी आवाज का जादू इस कदर है कि 2015 से लेकर 2018 के फिल्मफेयर अवॉर्ड में उनके दो-दो गाने लगातार नॉमिनेट हुए। 2014 में ‘आशिकी-2’ के ‘तुम ही हो’ के बाद 2015 में भले ही वह फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं जीत पाए, मगर 2016, 2017 और 2018 में उन्होंने यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड अपने नाम किया।2018 का फिल्मफेयर अवॉर्ड अरिजीत को ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के ‘रोके ना रुकें नैना’ के लिए मिला है। 2014 में उन्हें पहला फिल्मफेयर दिलाने वाले उनके गाने ‘तुम ही हो’ ने ही अरिजीत को बॉलिवुड में पहचान दिलाई थी।

बता दें कि अरिजीत युवाओं के बीच बहुत ज्यादा प्रचलित हैं| कहा जाता है कि लोग अरिजीत के गानों में खुद को ढूंड लेते हैं और युवाओं के आजकल रोज हो रहे ब्रेकअप का एक लौटा सहारा है| अरिजीत के गाने दिल को सुकून पहुंचाते हैं इतना ही नहीं उनके गाने हर एक को ज़ुबानी रटे होते हैं|

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account