ये बात तो आप सबको पता होगी कि जीवन का दूसरा नाम ही संघर्ष है| सफलता तक पहुँचने के लिए कोई भी व्यक्ति निरतंर संघर्ष करता है| कभी कभी उचाईयों तक पहुँचने के लिए संघर्ष करना पड़ता है तो कभी सफलता के आधे रस्ते पहुँचने के बाद संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ता है या कुछ ऐसा कुछ करना पड़ता है जिसे करने के लिए हम मजबूर हो जाते हैं| हम आपको मॉडल और एक्ट्रेस रही सोनू वालिया कीऐसे ही कुछ दास्तां बताने जा रहे हैं |

सोनू 80 और 90 के दशक की एक फेमस एक्ट्रेस रही हैं। उनका जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली की पंजाबी फैमिली में हुआ। आज वह 53 साल की हो गईं है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ किस्से बताने जा रहे हैं।

अपने मन में मॉडलिंग का सपना पाले सोनू ने अपनी स्कूलिंग पूरी की और फिर पढ़ाई खत्म करते ही उन्होंने मॉडलिंग में जाने का रास्ता चुना। और उनकी आगे की जिंदगी के लिए ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ हैं| ऐसा इस लिए क्योंकी इस फील्ड में उन्हें जल्द ही सफलता मिलनी शुरू हो गई थी| इतना ही नहीं मॉडलिंग में सफल करियर बनाने के बाद उन्होंने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और 1985 में वह मिस इंडिया का क्राउन अपने सिर पर पहना।

मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद तो जैसे सोनू वालिया के लिए बॉलीवुड का रास्ता भी खुल गया। सोनू वालिया ने 1988 में आई फिल्म ‘खून भरी मांग’ में काम किया। इस फिल्म में रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन सोनू को भी इस फिल्म ने पहचान दिलाई और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला।

1988 में ही आई फिल्म ‘आकर्षण’ में सोनू वालिया ने काफी बोल्ड सीन दिए। झरने के किनारे जब उन पर एक हॉट सीन फिल्माया गया तो तहलका मच गया। उस दौर में इतने बोल्ड सीन्स परदे पर करना आसान नहीं था। सोनू वालिया की मुख्य फिल्मों में ‘दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’ और ‘तहलका’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों में उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। बाद में सोनू ने इंडस्ट्री को छोड़ शादी करने का मन बना लिया। उन्होंने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया। सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की। अब वह यूएस में रहती हैं। उनकी एक लड़की भी है।

 

 

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account