कई सेलिब्रिटी की मौत कहीं ना कहीं एक-दूसरे की मौत से मिलती-जुलती नजर आती है। हाल ही में हुईं। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी की अचानक हुईं मौत से पूरा देश सदमे में है ऐसे में जो बात लोगों को सबसे ज्यादा चौंका रही है वह यह कि, श्रीदेवी की मौत बाथरूम में हुई है। ऐसी मौत केवल श्रीदेवी की ही नही हुईं है।

बल्कि कई ऐसे दिग्ज सेलिब्रिटी की भी हुईं है। जो अपने समय के काफी पॉपूलर स्टार्स में से एक रहे है। जिनकी मौत ऐसी ही घटना से मिलती हुईं है। जापान और अमेरिका जैसे, कुछ देशों में इस तरह की घटनाएं आम हैं। कई और ऐसे सैलेब्रिटीज़ हैं, जिनकी मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई है।

विटनी ह्यूसटन

अमेरिकन एक्ट्रेस और मॉडल विटनी ह्यूसटन का सिर होटल स्वीट के बाथटब में डूबा था। रिपोर्ट में बताया गया कि, उनकी मौत दिल से जुड़ी बीमारी और कोकीन के सेवन की वजह से हुई है। ये घटना साल 2012 में ग्रैमी अवॉर्ड्स से पहले की हैं।

बाबी क्रिस्टीना ब्राउन

क्रिस्टीना ब्राउन विटनी ह्यूसटन की बेटी थीं और उनकी भी मौत ठीक वैसे, ही हुई जैसी उनकी मां की हुई थी। साल 2015 में वह भी बाथटब में ही पड़ी मिलीं। अमेरिकन रियलिटी टेलिविजन और मीडिया पर्सनैलिटी बाबी की मौत की वजह कई तरह के ड्रग एक साथ लेने की वजह से हुई।

जिम मॉरिशन

मात्र 28 वर्ष की उम्र में जिम मॉरिशन का भी शव 3 जुलाई, साल 1971 को बाथरूम में मिला था। उनके साथ लंबे समय तक उनकी साथी रहीं पैमेला कोर्सन का भी शव मिला था। उनके मौत का कारण का आज तक पता नहीं चल सका है। उनके शव का पोस्टमार्टम भी नहीं कराया गया था जिसकी वजह से उनकी मौत आज भी सवालों के घेरे में है।

माइकल जैक्शन

50 वर्षीय किंग ऑफ पॉप नाम से मशहूर माइकल जैक्शन को उनके टूर ‘दिस इज इट’ की शुरूआत से एक दिन पहले 25 जून, साल 2009 को बाथरूम में मरा हुआ पाया गया था। उनकी मौत ड्रग की अधिक मात्रा लेने की वजह से हुई थी। माइकल की मौत से अमेरिका ही नही बल्कि भारत के लोग भी सदमे में थे। उनके फैंस उन्हें अपने नजरिये में कई ऊंचा दर्ज दिया हुआ था। जो आज भी कायम है।

लेनी ब्रूस

40 वर्षीय लियोनार्ड अल्फ्रेड श्नाइजर को उनके स्टेज नेम लेनी ब्रूस से जाना जाता था। वह एक अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन और लेखक थे। 3 अगस्त, साल 1966 को बाथरूम में मरने वाले ब्रूस की फोटो बहुत ही भयावह थी। जिन्हें कभी जारी नहीं किया गया। ऐसा बताया गया था कि, ब्रूस की मौत गलती से मर्फीन की अधिक मात्रा लेने के कारण हुई थी।

एल्विस प्रेसली

42 वर्षीय एल्विस प्रेसली की बॉडी 16 अगस्त, साल 1977 को टॉयलेट के फर्श पर गिरी हुई मिली थी। पहले तो उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई थी मगर बाद में पता चला कि, उनके परिवार और डॉक्टरों में उनकी इज्जत बचाने के लिए मौत की असली वजह छुपा ली थी। उनकी मौत 10 नशीली दवाओं के मिश्रण के अधिक सेवन की वजह से हुई थी।

ब्रिटनी मर्फी

हॉलीवुड कलाकार ब्रिटनी मर्फी की दिसंबर, साल 2009 में बाथरूम में शॉवर से नहाते हुए गिरने के कारण मौत हो गई थी। उनकी मौत निमोनिया और ड्रग की अधिक मात्रा की वजह से हुई थी।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account