अब बिकनी पहनकर स्वागत करेंगी इस एयरलाइन्स की एयरहोस्टेज..साथ ही कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए दी जाएगी ये सुविधा..

3 weeks ago Mahima Nigam 0

दुनिया में जितनी भी एयरलाइन्स हैं उनका एक अपना स्टाइल है| इन सारी एयरलाइन्स में जो एक चीज सबसे ज्यादा भाती है वो है एयरहोस्टेज और उनकी यूनिफार्म| यहां तक की कुछ एयरलाइंस की एयरहोस्टेज की यूनिफॉर्म तो उन देश की संस्कृति की परिचायक होती हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ एयरलाइंस मार्केटिंग स्टेट्रर्जी के तहत एयर हॉस्टेज की ऐसी ड्रैस डिजाइन करवाते है, ताकि ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को विमान यात्रा के लिए अट्रेक्ट किया जा सकें। ऐसी ही एक एयरलाइसं है बिकिनी एयरलाइंस जो इन दिनों जल्द ही इंडिया में अपनी सर्विस शुरु करने की वजह से लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। 

 

हाल ही में इस कंपनी ने यह घोषणा की हैं कि वो जुलाई-अगस्त में अपनी सेवाएं शुरु कर सकता हैं। एयरलाइन की एयरहोस्टेस का ड्रैस कोड बिकिनी कम्पनी की सीईओ Nguyen Thi Phuong Thao ने चुना है। वे वियतनाम की पहली बिलियन एयर महिला हैं। हाल ही में ये एयरलाइन फुटबॉल टीम के वेलकम में एयरहोस्टेस को लांजरी पहनाने के लिए चर्चा रही थी। एयरलाइन दुनिया की सबसे विवादास्पद एयरलाइनों में से एक है, क्योंकि कुछ देश बिकिनी होस्टेस की इस कॉन्सेट के खिलाफ हैं और हो सकता है कि भारत में भी आगे चलकर इस एयरलाइंस का विरोध हो।

 

ये एयरलाइन हर साल अपनी बिकिनी एयरहॉस्टेज का कैलेंडर शूट भी करवाता हैं। दुनियाभर की आला टॉप मॉडल्स और एयरलाइंस की एयरहॉस्टेज का ऑडिशन लेकर इस एनुअल कैलेंडर में उन्हें जगह दी जाती हैं। जैसे किंगफिशर का कैलेंडर शूट, जिसके लिए देशभर से मॉडल्स ऑडिशन देकर इस कैलेंडर में अपनी जगह बनाती हैं। इस एयरलाइंस की एयरहॉस्टेज का सलेक्शन उसकी क्वालीफिकेशन, ग्रूमिंग और पर्सनेलिटी के अलावा बिकिनी परेड के आधार पर की जाती हैं। ये लॉ बजट एयरलाइन ने एक बार उड़ान के दौरान फैशन शो का आयोजन किया था।

जिसमें स्विमिंग सूट पहने हुए मॉडल ने पार्टीसिपेट किया था। जिसके वजह से ये एयरलाइन खूब हाईलाइट में आया था। लेकिन उड़ान के दौरान हवाई नियमों को ताक में रखकर इस फैशन शो को आयोजित करने की वजह से इस एयरलाइन पर जुर्माना भी  लगाया गया था। इस एयर लांइस को 2016 में शीर्ष 500 ब्रांडों में से सर्वश्रेष्ट एशिया का बेस्ट लो कॉस्ट कैरियर का खिताब भी मिल चुका हैं।