बड़ा पर्दा हो या छोटा पर्दा, इन दोनों में ही विलन और वैम्प का बहुत बड़ा महत्व है| मानों इनके बिना हर कहानी ही अधूरी हो| वैसे तो बड़े पर्दे पर विलन बहुत ही अहम भूमिका निभाते है लेकिन बात अगर छोटे पर्दे की हो तो वहां इनका लीड एक्टर से भी ज्यादा महत्व होता है| वैसे देखा जाए तो टेलीविज़न की दुनिया में ऐसे बहुत से खलनायिकाएं रहीं हैं जिनकी जगह आज तक कोई नहीं ले पाया है| टेलीविज़न की दुनिया में विलन से ज्यादा वैम्प नजर आती हैं| इसी वैम्प की लिस्ट में कुछ नाम ऐसे भी शामिल है जो आज तक याद किये जाते हैं और उनके फैंस उन्हें एक बार फिर छोटे पर्दे पर अपनी चालें चलते और षड़यंत्र रचते हुए देखना चाहते हैं| आइये जानते हैं कौन हैं वो वैम्प्स..

बता दें कि टेलीविजन इतिहास के सबसे सफल धारावाहिक में से एक ‘कसौटी जिंदगी की’ एक बार फिर फैंस को इंटरटेन करने आ रहा है। हाल ही में शो की प्रोड्यूसर रहीं एकता कपूर ने इसका पार्ट-2 बनाने का जिक्र किया था। इस बीच कमोलिका के किरदार के लिए रेहना मल्होत्रा को अप्रोच किया गया है। रेहना इस समय ‘इश्कबाज’ में श्ववेतलाना का रोल निभा रही हैं। गुजरे वक्त में यह किरदार उर्वशी ढोलकिया ने निभाया था। अपने इस निगेटिव रोल से उन्होंने खूब चर्चा बटोरी थी। ‘कमोलिका’ के अलावा उस दौर की ऐसे कई एक्ट्रेसेज हैं जिनकी फैन फॉलोइंग आज भी उस तरह बरकरार हैं।

रमोला सिकंद (सुधा चंद्रन)

रमोला का किरदार हर वैम्प के लिए एक ‘सीख’ है। स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले ‘कहीं किसी रोज’ में सुधा चंद्रन के बेहतरीन लुक्स के साथ उनके मेकअप ने और खतरनाक बना दिया।

 अम्माजी (मेघना मलिक)

अम्माजी के किरदार में मेघना मलिक ने जान फूंक दी थी। जब पहली बार मेघना अम्माजी के रोल में नजर आई थीं, तब उनकी उम्र सिर्फ 38 ही थी। मगर 60 साल की अम्माजी का किरदार उन्होंने बखूबी निभाया। हरियाणवी अम्माजी को आप नफरत भी करेंगे और एक्टिंग से प्यार भी हो जाएगा।

सिंदूरा (काम्या पंजाबी)

काम्या पंजाबी अपने निगेटिव किरदार के लिए मशहूर हैं। काम्या ने कई सीरियल्स में निगेटिव किरदार निभाए हैं। जी टीवी के सीरियल बनूं मैं तेरी दुल्हन में सिंदूरा प्रताप सिंह के किरदार को आज भी लोग याद करते हैं। इस शो में बेस्ट निगेटिव किरदार के लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला था।

जिज्ञासा (अश्विनी कलेक्सकर)

कई टीवी सीरियल्स में ग्लैमरस खतरनाक भाभी का किरदार निभाने वाली जिज्ञसा जाना पहचाना चेहरा है। ‘कसम से’ में उनका निभाया किरदार आजतक लोगों की जेहन में ताजा है। इसके अलावा भी उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में विलेन का रोल किया है। इनकी मुख्य फिल्में गोलमाल सिरीज, फूंक, बदलापुर और जॉनी गद्दार हैं।

 

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account