बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का अंतिम संस्कार 28 फरवरी दिन बुधवार की शाम को मुंबई में हुआ। अभी उनके अंतिम संस्कार को 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि सोशल मीडिया पर एक छोटी सी बच्ची का वीडियो वायरल होने लगा। सोचने की बात ये है कि इस बच्ची के वीडियो को श्रीदेवी का पुनर्जन्म बता कर वायरल किया जा रहा है। आपकों बता दे, कि 24 फरवरी को दुबई में श्रीदेवी की मौत होने के बाद से सोशल मीडिया पर अब तक गफलतफ़हमी फैलाने वाली कई तस्वीरें और वीडियो और न्यूज़ सामने आ चुके हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस श्रेणी में एक फ़ोटो सोशल मीडिया पर सबसे अधिक वायरल हुई। इसके जरिए लोगों को भ्रमित भी किया गया। दरअसल हुआ यूं कि जब दुबई में श्रीदेवी की मौत हुई तो इस तस्वीर को यह बताकर वायरल किया गया कि ये श्रीदेवी की मौत के बाद सामने आई उनकी पहली तस्वीर है। इसमें एक महिला की डेडबॉडी सफेद कपड़े में लिपटी हुई दिखाई गई थी। बस फिर क्या था लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर जमकर शेयर करना शुरू कर दिया।

जब तक इस तस्वीर का सच्चाई सबके सामने आता तब तक यह तस्वीर तमाम लोगों के बीच जा चुकी थी। जब बाद में तस्वीर का सच सामने आया तो उसमे पता चला कि वह श्रीदेवी की तस्वीर नहीं थी बल्कि वह कल्पना नाम की साउथ एक्ट्रेस की तस्वीर थी। बताया जाता है कि कल्पना की मौत भी हार्ट अटैक से ही हुई थी।

अभिनेत्री श्री देवी के नाम पर वायरल गलतफ़हमी फैलाने का सिलसिला यहीं नहीं रुका, इसके बाद एक वीडियो सामने आया। इसे श्रीदेवी के अंतिम संस्कार का वीडियो बताया गया जबकि वह बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना के अंतिम संस्कार का वीडियो था जिसमें बोनी कपूर समेत उनका पूरा परिवार नजर आ रहा था। इस वीडियो पर भी लोगों ने आंख मूंद कर विश्वास कर लिया।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account