दुनिया में कई ऐसे लोग होते हैं जिनके जीवन में ऐसा दुख जरुर होता है जिस वो झेल नहीं पाते हैं और अंत में उससे छुटकारा पाने के लिए आत्महत्या कर लेते हैं| फिर चाहे बात बड़े पर्दे और छोटे पर्दे के कलाकारों की हो या किसी भी आम इंसान की, इनमें से कुछ ऐसे लोग मिल ही जाते हैं जिनके जीवन में असहनीय दर्द होता है|

ऐसा ही एक दर्दीला केस रहा है साउथ फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस आरती अग्रवाल की मौत का| यह भी उन एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है जिनकी मौत का राज आज तक राज ही रह गया| हालांकी ऐसा कहा जाता है कि आरती की मौत मात्र 31 की आयू में कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई| बताया जाता है कि फैंस के इतना प्यार पाने के बावजूद भी वह रियल लाइफ में काफी तनहा थी। आरती ने अकेलेपन से जूझते-जूझते इस दुनिया को अलविदा कह गईं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरती ने 2001 में तेलुगु मूवी से अपना डेब्यू किया था| ‘NuvvuNaakuNachavसे इनकी पहली मूवी थी जिसको दर्शकों ने बहुत पसंद किया था| इतना ही नहीं आरती ने अपने फ़िल्मी करियर में करीब 25 पिक्चरों में काम किया था| वह अपनी इंडस्ट्री की बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस ,मानी जाती है| बता दें कि टॉलीवुड में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली इस अदाकारा का जन्म 1984 को न्यू जर्सी अमेरिका में हुआ था।

उनको फिल्मों में लाने का श्रेय सुनील शेट्टी को जाता है। वह पहले हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं हैं, जिसके बाद आरती साउथ की फिल्मों में काम करने लगी और बहुत ही जल्द साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री की एक कामयाब एक्ट्रेस बन गईं। कहा जाता है कि उनकी जिंदगी सिर्फ तकलीफ से भरी थी।

एक इवेंट के दौरान सुनील शेट्टी ने जब आरती को देखा तो उन्हें फिल्मों में आने को कहा और 16 साल की उम्र में उन्होंने ‘पागलपन ‘ से अपनी फ़िल्मी दुनिया की शुरुवात की। खबरों की मानें तो साल 2005 में उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की जिसमे उनके सर में गहरी चोंट लगी थीं। दरअसल, उनका अफेयर को-स्टार तरुण से रहा था लेकिन ब्रेकअप हो जाने के बाद उन्हें गहरा सदमा लगा और उन्होंने आत्महत्या की ठान ली। वेंटीलेटर पर रखने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बचा लिया गया।

बता दें कि साल 2007 में उन्होंने यूएस बेस्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर तसवल कुमार अग्रवाल से शादी की लेकिन उनकी शादी ज़्यादा दिन टिक नहीं सकी और साल 2009 में उनका तलाक हो गया। तलाक के बाद आरती अमेरिका रहने लगी थी और वहां उनकी सेहत बिगड़ने लगी थी।

6 जून 2015 को हार्ट अटैक के कारण आरती की मृत्यु हो गईं। महज 31 साल की उम्र मे इस कामयाब और प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कह दिया। आरती इतनी मशहूर थीं की उनके जीवन में उन्होंने 25 फिल्मों में काम किया जिसमें से चिरंजीवी, नागार्जुन, महेश बाबू, रवि तेजा, जूनियर एनटीआर, प्रभास के साथ अपने अभिनय का जौहर दिखाया।

 

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account