बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी जो अपनी दिलकश अदाओं से सभी फैंस के दिलों पर राज करती है वह महज 54 साल की उम्र में दुनिया को छोड़कर जा चुकी हैं। किसी को भी यकीन नही हो रहा है कि शादी के जश्न में फैमिली के साथ एक अच्छा समय बिताने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी हमारे बीच में नहीं रहीं हैं। बाथटब में डूबने से उनकी मौत उनकी मौत हो गयी जिसके दौरान वह बाथरूम में बेसुध मिली। इस प्रकिया को देख उन्हें तुरंत दुबई से भारत लाने की प्रकिया तेज हो गयी।

हाल ही में आयोजित किए गए ऑस्कार अवार्ड समारोह में श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी गयी। श्रीदेवी के कामों की वजह से वह हमारे बीच हमेशा ज़िंदा रहेंगी। आज हम आपको उनके जीवन की एक ऐसी बात के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकार आप हैरान हो जाएँगे।

श्रीदेवी की मौत को काफ़ी दिन हो गए हैं लेकिन आज भी लोगों के दिल में श्रीदेवी की मौत का दर्द बना हुआ है। हर रोज़ श्रीदेवी से जुड़ी कुछ नई बातें सामने आ रही हैं। हाल ही में सीनियर जर्नलिस्ट जयप्रकाश चौकसे ने एक ऐसा मामला शेयर किया है, जिसको जानकार आप दंग रह जाएँगे।

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान जयप्रकाश ने ने बताया कि वे श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से मिलने गए थे। उन्होंने बताया कि उन्हें एक बार एयरपोर्ट जाना था, लेकिन कार ख़राब होने की वजह से वह श्रीदेवी की कार में चले गए।बताया जाता है कि श्रीदेवी की कार ट्रैफ़िक सिग्नल पर रुकी तो उनके चारों तरफ़ बिखारी और किन्नर आ गए। जब उन्होंने कार में श्रीदेवी को नहीं देखा तो वो लोग काफ़ी हैरान हो गए थे। खबरों की मानें तो वो सभी श्रीदेवी की कार को अच्छी तरह पहचानते थे। श्रीदेवी उन सभी को पैसे देने के लिए हर समय अपने साथ पैसे लेकर निकलती थीं। इसी वजह से उनका श्रीदेवी के साथ रिश्ता बन गया था। यही वजह थी कि किन्नर और भिखारी भी पहचानते थे श्रीदेवी की कार।

बता दें वैसे तो श्रीदेवी का पूरा जीवन की क़िस्सों से भरा हुआ था, लेकिन यह क़िस्सा सबसे हटकर है। कुछ दिनों पहले की ही बात है श्रीदेवी का एक ऐसा हार्ड कोर फ़ैन था जो श्रीदेवी को अपने मन में ही दुल्हन मान चुका था, इसी वजह से उसने आजीवन अविवाहित रहने का फ़ैसला किया था। श्रीदेवी की मौत से उसे इतना ज़्यादा दुःख हुआ था कि उसने खाना-पानी छोड़ दिया था। केवल यही नहीं उसने श्रीदेवी की शोक सभा का भी आयोजन पूरे रीति-रिवाज के साथ किया था। इस शोक सभा में काफ़ी लोग शामिल हुए थे और श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी गईं थीं।

 

 

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account