वक़्त ने इन फेमस बॉलीवुड सितारों का कर दिया ऐसा हाल कि, कोई टैक्सी ड्राइवर बना तो कोई भीख मांगने को हुआ मजबूर…!

3 weeks ago Vivek Rai 0

मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी और मायानगरी के नाम से जाना जाता है| वैसे तो ये कई चीजों के लिए फेमस है लेकिन उनमे सबसे ज्यादा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री है| यहां पर एक फिल्म सुपरहिट होने से कोई कलाकार रातोंरात सुपरस्टार बन जाता है तो कोई फिल्म फ्लॉप होने की वजह से सड़को पर आ जाता है। बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्रिया हुई जो किसी समय बॉलीवुड का एक चमकता सितारा थे, लेकिन कुछ समय बाद किसी को अपनी ज़िंदगी की गुजरे के लिए टैक्सी ड्राइवर बनना पड़ा तो कुछ को सड़कों पर भीख तक मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऐसा कहा जाता है कि ज़िंदगी मे कामयाबी कों पाने के लिए एक कीमत चुकानी पड़ती है, लेकिन कुछ कलाकारों ने अपनी कामयाबी के लिए जो कीमत चुकाई, उसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी। कई सितारे तो मायानगरी के अंधेरे में ऐसे खो गए, जिनका कुछ पता ही नहीं चल पाया। आज हम कुछ ऐसे ही अभिनेताओ और अभिनेत्रियों के बारे मे बताएंगे जो फिल्मों मे काम करते-करते सड़कों पर आ गए|
बॉलीवुड अभिनेत्री गीता कपूर को कुछ दिनों पहले गोरेगांव के एक अस्पताल में देखा गया। गीता अस्पताल में जिस हालत में मिलीं, उसने सभी बॉलीवुड प्रेमियों को झकझोर कर रख दिया। वजह बताया गया कि गीता के बेटे ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया और जब बिल देने की बात आई तो उन्हें वही छोड़कर भाग गया। बता दें कि गीता ने ‘पाकीजा’, ‘रजिया सुल्तान’ और ‘प्यार करके देखो’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है।

भोजपुरी फिल्मों मे काम कर चुकी एक्ट्रेस मिताली शर्मा को कुछ समय पहले लोखंडवाला की सड़कों पर भीख मांगते देखा गया था। बताया जाता है कि मिताली शर्मा ने अपने घर वालों से बगावत करके फिल्मों का रुख किया था। लेकिन फिल्मों में सफलता नहीं मिलने की वजह से उन्हें भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ा।

ऐसे ही मॉडल अलीसा खान को पिछले साल जून में दिल्ली की सड़कों पर घूमता हुआ देखा गया था। अलीसा ने इसका कारण बॉयफ्रेंड से लड़ाई के बाद परिवारवालों ने बदनामी के डर से उन्हें घर से बाहर निकाल देना बताया था। बता कि अलीसा ने लंबे समय तक मॉडलिंग की है और उनका दावा है कि उन्होंने कुछ फिल्मों में भी काम किया, लेकिन वे रिलीज नहीं हो पाईं।

अभिनेता राज किरण ने ‘कर्ज’, ‘अर्थ’ और ‘घर हो तो ऐसा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था। कुछ दिनों पहले उनको लेकर ये खबर आई थी कि राज काफी समय से लापता हैं। अभिनेता ऋषि कपूर ने जानकारी दिया था कि वे अमेरिका में एक अस्पताल में काम करके अपना गुजारा कर रहे हैं। लेकिन उनकी बेटी ने दावा किया था कि वे अभी भी लापता हैं।

मॉडल गीतांजलि नागपाल अपने जमाने कि एक टॉप की मॉडल हुआ करती थीं। लेकिन करियर में लंबे समय तक सफलता नहीं मिल पाने की वजह से उन्हें नशे की लत लग गई। कुछ समय पहले उन्हें दिल्ली की सड़कों व पार्कों में पागलों की तरह घूमते हुए देखा गया। जब मीडिया में खबर आई उसके बाद उन्हे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचायां गया।