बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की जिंदगी उतार-चढ़ाव से भरी हुई रही है चाहे फिर बात उनके निजी जीवन की हो या उनके एक्टिंग करियर की, संजू बाबा की लाइफ में ऐसे कई विवाद हुए जिनकी वजह से वो सुर्ख़ियों में बने रहते थे| वैसे तो काफी समय से संजय दत्त बड़े पर्दे पर नहीं दिखें हैं लेकिन फिलहाल वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘साहेब बीवी गैंगस्टर 3’ की शूटिंग कर रहे हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले संजय दत्त की एक फैन ने मरने से पहले अपनी 10 करोड़ की संपत्ति उनके नाम कर दी थी। अब संजू बाबा अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय’ को लेकर चर्चा में बने हैं।

संजय पर लिखी गई इस किताब को यासीर अहमद ने लिखा है। बुक में संजय की जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए गए हैं। हाल ही में संजय और उनकी मां नरगिस दत्त से जुड़ा एक किस्सा सामने आया था। जिसमें कहा गया था कि जब नरगिस दत्त का निधन हुआ तब संजय बिल्कुल नहीं रोए थे।

तीन साल बाद जब संजू रिहैब सेंटर में थे तब उन्हें अपनी मां का रिकॉर्डिंग टेप मिला। जिसे सुनने के बाद संजय दत्त 4 दिन तक रोते रहे थे। अब किताब से एक और किस्सा निकलकर सामने आया है। यह किस्सा संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर से जुड़ा है। 90 के दशक में संजय और माधुरी के रिश्ते की खबरों ने जोर पकड़ा था।

किताब के अनुसार, ‘संजय दत्त की पत्नी रिचा को कैंसर था और वो न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रही थीं। उसी वक्त रिचा को संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर के बारे में पता चला। पति के अफेयर के बारे में जानकर रिचा बेचैन हो गईं और वे किसी भी तरह से भारत आकर अपनी शादी को बचाना चाहती थीं।’

अक्टूबर 1992 में रिचा का कैंसर ठीक हो गया। इसके बाद वो मुंबई आ गईं लेकिन संजय उन्हें नजरअंदाज करते रहे। एक इंटरव्यू में रिचा की बहन एना ने कहा था, ‘संजय रिचा और बेटी त्रिशाला को एयरपोर्ट पर लेने तक नहीं आए थे।’ रिचा पति के साथ संबंध ठीक करना चाहती थीं लेकिन 1993 में संजय दत्त ने तलाक की अर्जी दे दी।

इसी दौरान 1993 में रिचा का कैंसर दोबारा से उभर गया। जिसके बाद संजय दत्त की हर तरफ काफी आलोचना हुई थी। दुर्भाग्यवश रिचा की कैंसर से मौत हो गई। माधुरी के पैरेंट्स इस रिश्ते के खिलाफ थे। कुछ समय बाद संजय मुंबई ब्लास्ट मामले में फंस गए और उन्हें जेल हो गई। इसके बाद माधुरी ने भी संजय से रिश्ता खत्म कर लेना ठीक समझा।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account