टेलीविज़न के सोनी चैनल पर आने वाले क्राइम पेट्रोल शो से तो आप सबका नाता बहुत मजबूत हो गया होगा और उससे भी ज्यादा उस शो को पिछले आठ सालों से होस्ट करने वाले अनूप सोनी से| जी हाँ ये पढ़कर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन क्राइम पेट्रोल को 8 साल कब हो गए ये हमें भी पता नहीं चला| ख़ैर इतने सालों से क्राइम पेट्रोल का नाम लेते ही आप सबके दिमाग में अनूप सोनी का नाम सबसे पहले आता होगा|लेकिन एक बात आपको सदमें में छोड़ देगी| जी हाँ अगर हम आपसे ऐसा कहें कि 8 सालों से क्राइम पेट्रोल को होस्ट करते आ रहे अनूप सोनी इस शो को अलविदा कह चुके हैं और इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद की है|

नूप सोनी ने क्राइम पेट्रोल के दूसरे सीज़न से शो को को- होस्ट करना शुरू किया था और तब उनका साथ साक्षी तंवर देती थीं लेकिन तीसरे सीज़न से अनूप ने अकेले कमान संभाल ली और उनके ‘अपना ख़याल रखिये – सुरक्षित रहिये ‘ जैसे सूत्र वाक्यों ने घर घर में उनको ख़ूब लोकप्रियता दिलाई थी। अनूप ने शो से अलग होने की ख़बर पर मुहर लगाते हुए कहा है कि अब वो टीवी और फिल्मों में एक्टिंग की दुनिया में आना चाहते हैं और इस कारण होस्टिंग को विराम दे रहे हैं ।

आठ साल का समय बहुत होता है और ये बड़ा ही अच्छा सफ़र रहा है । अनूप ने कहा कि वो पहले अभिनेता है और अभिनय को मिस कर रहे थे । अनूप के मुताबिक वो लंबे समय तक एक जैसा काम कर उसकी आदत नहीं डालना चाहते थे। हालांकि उन्होंने इतने साल तक होस्ट करने के अपने काम को पूरी शिद्दत से किया है। क्राइम पेट्रोल हमेशा ही उनकी ज़िंदगी का अहम् हिस्सा रहेगा।

क्राइम पेट्रोल का ये चौथा सीज़न चल रहा है और इसे टीवी के क्राइम शोज़ में काफ़ी अच्छी टीआरपी मिलती रही है। अनूप की जगह अब शो को कौन होस्ट करेगा, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है । याद हो कि हाल ही में एक और क्राइम शो ‘ सावधान इंडिया’ को रातो रात बंद करने की ख़बर आई थी। शो के दिखाए जाने के तरीके के चलते कई तरह की शिकायतें आई थी जिसके उसे बंद करने का फैसला करना पड़ा।

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account