बॉलीवुड में आने से पहले इस एक्ट्रेस ने किया कुछ ऐसा, जिससे देखकर आप के भी उड़ जाएंगे होश

1 week ago Vivek Rai 0

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री के फ़ेमस डायरेक्टर शूजित सरकार द्वारा निर्देशित फिल्म अक्टूबर’ की स्टोरी  को क्रिटिक्स ने काफी सराहा है। इस फ़िल्म के पिछले 3 दिनों के कलेक्शन पर अगर गौर करें तो इस फिल्म ने अभी तक अच्छी कमाई की है। इस फिल्म ने अभी तक 20 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। ऐसा माना जा रहा है कि वरुण धवन ने अपने फ़िल्मी करियर के सबसे बेहतरीन अभिनय इस फ़िल्म मे किए है। यही नहीं फ़िल्म ‘अक्टूबर’ से डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस बनिता संधू के भी सभी उनके अभिनय के कायल हो गए हैं। इसके लिए उन्होंने भी काफी मेहनत की है।

आपकों बता दे, कि 18 साल की एनआरआई एक्ट्रेस बनिता संधू लंदन की रहने वाली हैं और उन्हें हिंदी बिल्कुल भी नहीं आती थी। फिल्मों में डेब्यू करने के लिए बनिता ने हिंदी तो सीखी लेकिन उनका एक्सेंट अभी भी परफेक्ट नहीं है। एक इंटरव्यू दौरान उन्होंने कहा कि , मैं ब्रिटिश भाषा में बात करती हूं तो मेरा ब्रिटिश एक्सेंट नैचुरल है, ऐसी ही स्पैनिश में बात करूं तो यह एक्सेंट भी सही होता है लेकिन अब मैं हिन्दी सीखने के बाद इसके एक्सेंट पर भी पकड़ मजबूत बनाना चाहती हूं।’ बनिता संधू ने आगे बताया कि एक्सेंट सुधारने के लिए मैंने अपने ड्राइवर और मेकअप आर्टिस्ट को कहा कि वह मुझसे हिंदी में ही बात किया करें। इस तरह से बनिता के पहले डेब्यू में उनके ड्राइवर और मेकअप आर्टिस्ट ने पूरी मदद की है।

बता दे, कि बनिता ही नहीं बल्कि उनके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ ने भी इंडस्ट्री में आने से पहले ऐसा ही किया था। कटरीना कैफ की हिंदी पहले से इस समय काफी सुधरी चुकी है। एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कटरीना ने कहा था कि उन्हें हिंदी सिखाने में उनके मेकअप दादा और हेयर ड्रेसर ने बहुत मदद की है।

फ़ेमस एक्ट्रेस जैकलीन भी ऐसी ही हैं जो श्रीलंकाई होने के बावजूद भी अब अच्छी हिंदी बोलने लग गईं हैं। जैकलीन ने सबसे पहले हिंदी अपने फ्लैट के ब्रोकर से सीखी थी। इसके अलावा सनी लियोन, लिजा हेडन जैसी एक्ट्रेस ने भी बॉलीवुड में आने से पहले ऐसे ही हिंदी सीखी है। जिसमें किसी की मदद उनके मेकअप आर्टिस्ट ने की तो किसी की मदद उनके ड्राइवर ने।