शारीरिक संबंध के पीछे की ये सच्चाई आजतक नहीं जान पाया कोई, अकेले में ही पढ़ें ये जरुरी खबर

2 weeks ago admin 0

जब एक लड़का और लड़की किशोरावस्था में कदम रखते है तो, उन्हें अपने शरीर में हो रहे बदलाव का एहसास होने लगता है। ऐसे में दुनिया में शायद ही ऐसा कोई आदमी होगा जो शारीरिक संबंध नहीं बनाता होगा। जब कोई पुरुष किसी महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाता है तो उस समय बहुत से लोग कंडोम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कुछ लोग इन सब चीजों को इस्तेमाल करने से कतराते हैं।

कई बार ऐसी चीजें सामने आती रही हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, शारीरिक संबंध से ये बात समाने आईं है कि, जो लोग कंडोम का इस्तेमाल करते हैं उन्हें भी शारीरिक संबंध बनाने के बाद कई तरह के संक्रमण और बीमारियां हो जाती हैं और ऐसा होने की आखिर क्या वजह है।

जब कोई मनुष्य शारीरिक संबंध बनाता है तो, वह उसके बाद नहाने ज़रूर जाता है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि, शारीरिक संबंध बनाने के बाद नहाने से ज़्यादा ज़रूरी होता है पेशाब जाना। जो की कई सारे मनुष्य नहीं करते हैं और इसी वजह से मनुष्य में कई सारी बीमारियां होने लगती हैं, इसीलिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब ज़रूर करना चाहिए।

आपको बता दें कि, महिलाओं का मूत्र मार्ग और स्पर्म मार्ग दोनों का अलग-अलग होते हैं, लेकिन पुरुषों के मामले में ऐसा नहीं है पुरुषों का मूत्र मार्ग और स्पर्म मार्ग दोनों एक साथ होता है और इसी वजह से पुरुषों को शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब जरूर करना चाहिए।

जब शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब करते हैं तो, नलिकाओं में रूके हुए स्पर्म के कण तुरंत ही मूत्र के मार्ग से बाहर आ जाते हैं और हमारा शरीर बीमारियों से दूर रहता है। ऐसे में अपने शरीर का खयाल रखने से आप काफी अच्छा महसूस करने लगते हो साथ ही आप अपने साथी से और भी ज्यादा प्यार करने लगते हो।