इन दिनों बॉलीवुड एक्टर सलमान खान किसी फिल्म को लेकर नही सुर्खियां बटोर रहे बल्कि अपने ही किसी पूराने केस में खबरों का विषय बनें हुएं है। सलमान खान के केस काले हिरण मामले पर आज जोधपुर की अदालत में सुनवाई हो चुकी है। अगर सलमान खान को दोषी करार कर दिया जाता है, तो इससे बॉलीवुड के लोगों को काफी नुकसान भी हो सकता है। दरअसल, ये घटना हम साथ साथ हैफिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर साल 1998 की है। शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल है।

सलमान वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और अन्य कलाकार वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 149 (गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला बाद में सुनाने की घोषणा की थी। फैसला सुनाए जाने के समय सभी आरोपी कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम अदालत में मौजूद होंगे।

केस के फैसले के लिए आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे कल ही जोधपुर के लिए रवाना हो गए थे। वहीं, मुंबई हवाई अड्डे से चार्टर्ड विमान से रवाना हुए सलमान खान भी जोधपुर पहुंच चुके हैं। सलमान खान की दोनों बहन अलविरा अग्निहोत्री और अर्पिता खान शर्मा उनके साथ जोधपुर में ही हैं।

इस मामले में दो अन्य आरोपी दुष्यंत सिंह और दिनेश सिंह हैं। हिरण के शिकार के समय दुष्यंत सिंह कथित रूप से सलमान के साथ था जबकि, दिनेश सिंह के बारे में कहा जाता है कि, वह सलमान खान का सहायक है। कथित तौर पर जब काला हिरण पर गोलियां चलीं तो आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े आए। उन्होंने देखा कि, सलमान खान जिप्सी चला रहे थे और हिरण के शव को छोड़कर तुरंत ही घटनास्थल से वे लोग फरार हो गए।

खैर, सलमान खान को इस मामले में  5 साल की जेल और 10 हजार रुपये जुर्माना देना पड़ा है। इस दौरान सलमान की दोनों बहने वहां मौजूद थी, अपने भाई को ऐसी हालात में देखकर दोनों बहने अर्पिता और अलवीरा रो पड़ी। यहां से सलमान को जोधपूर की सेंट्रल जेल भेजा जाएं

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account